राजधानी में राँची पुलिस लॉकडाउन तोड़ने वाले को थाने में रखकर दिखा रही कोरोना से जुड़ी वीडियो

राँची। कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव हेतु झारखण्ड सहित पूरे देश मे लॉक डाउन की घोषणा किया जा चुका है। स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से यह अत्यंत ही महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है। लॉक डाउन के बावजूद कुछ लापरवाह किस्म के लोग कानून को हाथ मे लेकर लॉक डाउन की धज्जियाँ उड़ाते हुए सड़को पर घूम रहे हैं। हालांकि प्रशासन लॉक डाउन को प्रभावी बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। लोगों को प्रशासन के द्वारा विभिन्न माध्यमों से जागरूक करने का प्रयास भी किया जा रहा है। फिर भी कुछ लापरवाह लोग अपने स्वास्थ्य के साथ साथ दूसरों के स्वास्थ्य की भी खतरे में डालने पर उतारू हैं। ऐसे में प्रशासन ऐसे लोगों पर नकेल कसने के लिए भिन्न भिन्न प्रकार के हथकण्डे अपना रही है। एक ओर जहां बेवजह सड़क पर निकलने पर वाहनों को जब्त किया जा रहा है तो दूसरी ओर पुलिस का एक और नरम व्यवहार भी देखने को मिल रहा है।

एसएसपी राँची के आदेश के अनुसार चुटिया थाना प्रभारी रवि ठाकुर ने लॉकडाउन में बेवजह घूमने वाले लगभग दो दर्जन लोगों को थाना लेकर आए।चुटिया थाना परिसर में कोरोना वायरस सम्बन्धी वीडियो दिखाया जा रहा है।ताकि लोग समझे आखिर क्यों लॉकडाउन का आदेश सरकार ने दी है। अपने आप में राँची पुलिस की बेहतरीन पहल है। बेवजह घूमने वाले कम से कम दो घंटे थाना का हवा भी खायेंगे। झारखण्ड न्यूज़ भी आप सभी से अपील करता है कि इस महामारी के खतरे को पहचानने का प्रयास करें और घरों में ही बन्द रहें। बेवजह घर से बाहर न निकलें। न अपने यहाँ किसी को आने दें और स्वयं भी किसी दूसरे के घर न जाएं। सोशल डिस्टेंसिंग ही इस महामारी का एकमात्र बचाव है।

लॉकडाउन में फंसे मजदूरों के मसीहा बनी राँची पुलिस

लॉक डाउन घोषणा के साथ ही दूसरे राज्य के कई दिहाड़ी मजदूर राजधानी के विभिन्न इलाकों में फंसे पड़े हैं। ऐसी स्थिति में राँची पुलिस मानवीय मूल्यों को ध्यान में रखकर उनका भरपूर ख्याल रख रही है। मोरहाबादी मैदान में अररिया से आए मजदूर फंसे हुए हैं। उनको खाना खिलाने के लिए लालपुर थाना प्रभारी अरविंद सिंह और कान्हा केटरर के टिंकू जी सामने आए। सभी मजदूरों को खाना खिलाया गया। इधर राजधानी रांची के शहीद अल्बर्ट एक्का चौक के पास पुलिस द्वारा बेसहारों को भोजन वितरण किया गया। ऐसे ही असहायों के लिए राँची पुलिसऔर झारखण्ड न्यूज़ समाज के सक्षम लोगों से मदद करने की अपील करती है।