आक्रोश: हत्या के विरोध में ढाई घंटे पुरुलिया रोड़ जाम, मृतक के परिजन शव के साथ सड़क पर बैठे

राँची। नामकुम थाना क्षेत्र के नामकुम रेलवे स्टेशन खटाल में शुक्रवार को राजद नेता एवं उनके लोगों द्वारा मारपीट में घायल विनोद कुमार यादव उर्फ सोनू राय की मौत की घटना से स्थानीय लोगों में उबाल है। 24 घंटे बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज़ लोगों ने ढाई घंटे पुरुलिया रोड़ जाम रखा। शनिवार की शाम लगभग 5 बजे पोस्टमार्टम के बाद शव नामकुम खटाल पहुंचा। परिजन एवं स्थानीय लोगों ने शव को सड़क पर रखकर दोनों ओर से सड़क जाम कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझाने का प्रयास किया परंतु परिजन दस लाख रुपए मुआवजा, मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी एवं आरोपियों को फांसी दिलाने की मांग पर अड़े रहे।

मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही एवं अन्य मांगों को अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर बताया। काफी समझाने पर साढ़े सात बजे जाम कर रहे लोग माने जिसके बाद जाम खुला।इस दौरान दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

ज्ञात हो की नामकुम स्टेशन खटाल निवासी सोनू राय के साथ राजद नेता विनोद सिंह व उनके लोगों ने मारपीट किया फिर तलवार से हाथ काट दिया था। जिससे गम्भीर रूप से घायल सोनू को परिजन इलाज के लिए अस्पताल ले गए थे जहां इलाज के क्रम में सोनू राय की मौत हो गई थी। गुस्साए लोगों ने राजद नेता विनोद सिंह के घर में तोड़ फोड़ भी किया था। मामले में मृतक के बड़े भाई राजू राम ने विनोद सिंह, देवानंद सिंह,राजू सिंह,दीपक सिंह सहित आठ लोगों पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है। वहीं थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयासरत हैं जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी।