Jharkhand: लेवी नहीं मिलने पर टीपीसी सुप्रीमों ब्रजेश गंझू ने रची थी ट्रक एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रहलाद सिंह की हत्या की साजिश, तीन गिरफ्तार

चतरा: लेवी नहीं मिलने पर टीपीसी सुप्रीमों ब्रजेश गंझू ने रची थी ट्रक एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रहलाद सिंह की हत्या की साजिश. इस मामले में एसपी ऋषभ कुमार झा के निर्देश पर गठित पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए इस घटना में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में चंद्रशेखर ठाकुर, सोनू कुमार भोक्ता और मिथिलेश राणा शामिल है. सोनू कुमार और मिथिलेश राणा बीते 17 जनवरी को। सिमरिया थाना क्षेत्र के पीरी बाजार में हुए परमेश्वर साहू के हत्या में भी शामिल था।पुलिस ने इन आरोपियों के पास से देशी पिस्टल, एक देशी कट्टा सात जिंदा गोली और मोबाइल बरामद किया है. गौरतलब है कि बीते दो फरवरी को जिले के टंडवा थाना क्षेत्र स्थित बुकरू गांव के पास ट्रक ओनर एसोसिएशन के अध्यक्ष पहलाद सिंह को बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था. जिसके बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए रिम्स में भर्ती कराया गया था।

लेवी नहीं मिलने पर टीपीसी सुप्रीमों ब्रजेश गंझू ने रची थी हत्या की साज़िश:

एसपी ऋषभ कुमार झा के निर्देश पर इस मामले का खुलासा करने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया था. पुलिस की टीम ने अनुसंधान के दौरान चंद्रशेखर ठाकुर को गिरफ्तार किया. उसने पुलिस को बताया कि टीपीसी सुप्रीमों बृजेश गंझू, आक्रमण गंझू भीखन गंझू और अमरजीत के कहने पर चंद्रशेखर ठाकुर, सोनू कुमार, मिथिलेश राणा, सुशील तिर्की और तारकेश्वर गंझू ने घटना को अंजाम दिया था. गिरफ्तार आरोपियों के द्वारा पुलिस को बताया गया, कि घटना को अंजाम देने से पहले ही सितंबर- अक्टूबर महीने में टीपीसी उग्रवादियों के साथ बैठक हुई थी. इस दौरान हथियार और रुपया की आपूर्ति टीपीसी उग्रवादी भीखन गंझू और अमरजीत के द्वारा की गई थी. घटना को अंजाम देने के पीछे उद्देश्य था,कि टीपीसी उग्रवादी को कोई लेवी नहीं मिल रहा था.जिस वजह से यह घटना को अंजाम दिया गया.

बाइक सवार अपराधियों ने मारी थी गोली:

बीते दो फरवरी को सुबह नौ बजे ट्रक ऑनर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रहलाद सिंह को अपराधियों ने गोली मार दी थी. गोली उनके सीने में लगी थी. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे. प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर कर दिया था. प्रहलाद सिंह सिंह अवधपुर स्थित अपने वाहन के ड्राइवर से मिलने गए थे. इसी दौरान दो अपराधी एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए और प्रहलाद सिंह का नाम पूछा. जानकारी के बाद तुरंत सामने से सीने एक गोली मार दी. जिसके बाद प्रहलाद सिंह कुर्सी से नीचे जमीन पर गिर गए. गोलाबारी के बाद अपराधी भागने की तैयारी कर रहे थे. इसी बीच घटना स्थल पर मौजूद एक अन्य व्यक्ति ने मोटरसाइकिल पकड़ना चाहा, जहां अपराधियों ने उसे भी हाथ मे गोली मार दी तथा अपने मोटरसाइकिल लेकर फरार हो गए थे।