ये है राँची पुलिस:कर रहे थे डकैती लगा दी चोरी और जबरन छिनतई की धारा,प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को भी दे दी जानकारी, कोर्ट में गलती पकड़ में ना आ जाए बाद में बदल दी धारा

राँची।राँची में आये दिन अपराधियों को पकड़ अभी लगातार सुर्खिया बटोर रही है। 7 अप्रैल को भी राँची पुलिस ने 16 लोगो को हथियार के साथ बालू ट्रकों से जबरन वसूली करते हुए पकड़ा। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को जानकारी दी गई कि 16 लोगो को फर्जी माइनिंग अधिकारी बन बालू ट्रको से वसूली करते पकड़ा गया गया है। धाराएं चोरी और जबरन वसूली की लगा दी गई। लेकिन नामकुम पुलिस को जब यह लगने लगा कि कोर्ट में अभियुक्तों को हथियार के साथ प्रस्तुत करने पर उनकी गलती पकड़ी जा सकती है। इसके बाद नामकुम थाना की पुलिस ने चोरी और छिनतई की धारा के साथ डकैती की भी धारा जोड़ दी। लेकिन इसे लेकर नामकुम पुलिस सुर्खियों में आ गई।

7 मार्च को हुई गिरफ्तारी के बाद लगाई गई थी ये धारा

7 मार्च की देर रात बालू ढोने वाले हाइवा से हथियार के बल पर लूटपाट करने वाले 16 लोगों को सिदरौल से नामकुम पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इन सभी की गिरफ्तारी के बाद नामकुम थाना में कांड संख्या 104/21 दर्ज हुआ था, जिसमें पुलिस ने एक समूह द्वारा जबरन वसूली, चोरी की धारा 143, 147, 148, 149, 380, 386, 387 और 379 लगाई थी। फिर नामकुम थाना में दो बार प्रेस कॉन्फ्रेंस भी हुआ।पहले डीएसपी ने फिर ग्रामीण एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को जानकारी दी। बताया गया कि इनके द्वारा हथियार के बल पर जबरन लूटपाट किया जा रहा था।अगले दिन जब पुलिस इन्हें कोर्ट में प्रस्तुत करने लगी तब बाद में डकैती की धारा 395 और 419 भी जोड़ा गया।

रंजीत सिंह ने कहा, दबंगई बनाने के लिए कर रहा था बालू ट्रक वालो से लूटपाट

गिरफ्तार रंजीत सिंह राजदीप इंटरप्राइजेज का स्टेट इंचार्ज है। उसने पुलिस को दिए फर्द बयान में बताया कि झारखण्ड स्टेट मिनरल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (जेएसएमडीसी) के साथ खूंटी, गढ़वा, पलामू और गुमला में सैंड टैक्सी योजना के तहत एमओयू करते हुए लाइसेंस मिला हुआ है।राँची में भी वह यह ठेका और बालू घाट लेना चाहता था। राँची में पहले से ही दबदबा बनाने के लिए उसने पहले गार्ड व बाउंसर भाड़े पर मंगाया। फिर इनके साथ वह बुंडू,नामकुम में चलने वाले बालू ट्रको से हथियार के बल पर लूट पाट करने लगा। जब ट्रक मालिको को इसकी जानकारी मिली तो नामकुम थाना से इसकी शिकायत की गई। फिर नामकुम पुलिस ने छापेमारी कर इन सभी को हथियार के साथ गिरफ्तार किया।