फिर धराया राँची का करोड़पति चोर धीरज जालान,कार से समान चोरी करते रंगेहाथ लोगों ने दबोचा,पुलिस पूछताछ में किया कई खुलासे

राँची।राजधानी राँची में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।धरा गया करोड़पति चोर धीरज जालान।पुलिस के लिए सिरदर्द बने शातिर चोर धीरज जालान को गोंदा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया है।बता दें दो साल पहले भी चोर धीरज जालान गिरफ्तार हुआ था। उस समय उसके पास से विदेशी करेंसी के साथ दो करोड़ के चोरी के सामान बरामद हुए थे।इस बार धीरज को एक कार से सामान चोरी करने के आरोप में लोगों ने दबोचा और पुलिस के हवाले किया है।

बताया जाता है कि पुलिस पूछताछ में अपराधी धीरज जालान ने पुलिस के समक्ष बड़ा खुलासा किया हैमजिसमें पता चला है कि हाल के दिनों में शहर के स्कूल-कॉलेजों के बाहर विद्यार्थियों के स्कूटी की डिक्की से जितने भी मोबाइल की चोरी की हुई है, इन अपराधी को अपराधी धीरज ने ही अंजाम दिया है। उसने पुलिस के सामने यह भी स्वीकार किया कि उन चोरी के मोबाइल को वह नामकुम व टाटीसिलवे इलाके में कुछ दुकानदारों को बेच चुका है।पूछताछ में उसने उन दुकानदारों के नाम के भी खुलासे किए हैं। उसने पुलिस को बताया कि शहर में हाल के दिनों में उसने कई छोटी-बड़ी गाड़ियों की भी चोरी की है।

मिली जानकारी के अनुसार कांके रोड सोहाना सिटी के रहने वाले अदनान नामक व्यक्ति कार से बीते 24 जून को रिलायंस मार्ट गए थे सामान खरीदने के बाद वे परिवार के साथ उसी जगह पर एक ठेले में खड़े होकर कुछ खाने लगे। गाड़ी कुछ दूर खड़ी की थी। इसी दौरान उनकी नजर कार पर पड़ी तो देखा कि एक व्यक्ति उनकी कार का दरवाजा खोलकर सामान निकाल रहा है।इसके बाद उन्होंने दौड़ते हुए उसे पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई की। जिसके बाद उसे गोंदा पुलिस के हवाले कर दिया। पूछताछ में आरोपी ने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म स्वीकार किया है।

बताया गया कि धीरज जालान वाहन चोर गिरोह का सरगना है।धीरज ने राँची,खूंटी, गुमला, सिमडेगा, रामगढ़ आदि जगहों पर फैला हुआ है।वह खुद तो गाड़ियां और उसमें रखे सामान उड़ाता ही था, साथ ही उसने इस काम में अपने कई गुर्गों को भी लगा रखा है।वहीं ये भी जानकारी मिली है की चोर धीरज जालान का कनेक्शन नक्सलियों से भी है। वह नक्सलियों को चोरी की बाइक और कार की सप्लाई करता है।

शातिर अपराधी धीरज जालान पर 17 सीएलए भी लगा है।इस सम्बंध में पुलिस ने बताया कि आरोपी धीरज पर राँची के कई थानों में चोरी के मामले दर्ज हैं। गोंदा पुलिस को पूछताछ में यह भी जानकारी मिली है कि आरोपी धीरज पर शहर में 50 से अधिक मामले दर्ज है। इसमें से 18 मामले गाड़ी का शीशा तोड़कर सामान उड़ाने के हैं।इसके अलावा वह अन्य कई घटनाओं को भी अंजाम दे चुका है।