Breaking:राजधानी राँची में ओरमांझी घटना को लेकर बवाल,सीएम हेमंत सोरेन का काफिला हरमू रोड में रोकने का प्रयास,पुलिस ने किया हल्का बलप्रयोग..

राँची।राजधानी राँची वीआईपी सड़क हरमू रोड में बवाल,लोगों ने मुख्यमंत्री के काफिला को रोकने का प्रयास किया।पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया है।वहीं एक दो पुलिस वाले को चोंटे आई है।बताया जा रहा है कि लोग ओरमांझी की घटना को लेकर लोग आक्रोशित हो गए।विरोध जताने के लिए सैकड़ों की संख्या में किशोरगंज चौक पर पहुंचे।इस दौरान वहां से सीएम का काफिला गुजर रहा था। आक्रोशितों लोगों ने सीएम का काफिला रोकने की कोशिश की।जिसमें काफिले की पायलट वाहन भीड़ के चंगुल में फंस गई। इस दौरान किशोरगंज चौक पर मौजूद ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने किसी तरह स्थिति को संभालने का प्रयास किया बेकाबू भीड़ उनके नियंत्रण से बाहर होती दिखी। बाद में काफी मशक्कत के बाद सीएम के काफिले को किशोरगंज चौक से आगे बढ़ने दिया।लेकिन इस दौरान किशोरगंज चौक पर हजारों की संख्या में आक्रोशित लोग जमे रहे।फिर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया।उसके बाद रास्ता क्लियर हुआ है।वहीं लोगों का कहना था सीएम का काफिला रोका नहीं गया भीड़ में काफिला फंस गया था।पुलिस वाले धक्का मुक्की करने लगे इसलिये थोड़ा हंगामा हुआ है।

क्या ये चूक नहीं है?
सैकड़ों लोग जब जमा थे तो पुलिस ने क्यों नहीं सीएम सुरक्षा में लगे एजेंसियां को सूचना दी।क्या ये बड़ी चूक नहीं है।बताया जा रहा है शाम से लोग प्रदर्शन के लिए जुटने लगे थे।फिर भी वहां पर तैनात पुलिस वाले ने बड़े अधिकारियों को सूचित नहीं किया।इस घटना ने पुलिस के खुफिया निगरानी तंत्र पर भी सवाल खड़े कर दिये हैं।इतने सारे लोग एक ऐसी जगह जमा थे, जहां से मुख्यमंत्री को गुजरना था और खुफिया तंत्र को इसकी भनक तक नहीं थी।आमतौर पर मुख्यमंत्री के रूट पर स्पेशल ब्रांच कड़ी निगरानी रखता है। इससे पहले भी ऐसे कई वाकये हुए हैं, जिनमें वीवीआइपी सुरक्षा को लेकर खुफिया तंत्र अपनी भूमिका के साथ न्याय करने में विफल रहा है।

आक्रोशित लोग इस बात से नाराज थे

बता दें ओरमांझी में युवती के साथ दुष्कर्म के बाद बेहद ख़ौफ़नाक तरीके से शरीर के गुप्त अंगों को काटकर और धड़ से सिर अलग कर हत्या की गई है।और सिरकटी लाश जंगल मे फेंक दिया।कल रविवार को पुलिस ने बरामद किया था।लेकिन 30 घंटे से ज्यादा हो जाने के बाद भी युवती का सिर नहीं ढूंढ पाई है पुलिस और ना ही युवती का पता चला है कौन है।घटना के लेकर राज्य में लोग काफी आक्रोश है ।खासकर राँची जिले में महिलाओं और युवाओं में काफी गुस्सा है।अभी तक घटना की कोई सुराग नहीं मिल पायी है।