Jharkhand:राँची से चाइबासा जा रही बस पर अज्ञात अपराधियों ने की फायरिंग,कोई हताहत नहीं,घटना रविवार की रात बंदगांव घाटी में हुई है।

राँची।बस पर अज्ञात अपराधियों ने की फायरिंग कोई हताहत नहीं।पश्चिम सिंहभूम जिला के बंदगांव थाना क्षेत्र में रविवार रात हथियार बंद अज्ञात अपराधियों राँची से चाईबासा जा रही शक्तिपुंज बस पर अंधाधुंध फायरिंग की।बस पर हुई फायरिंग के बाद बस चालक ने अपनी सूझबूझ से बस को सही सलामत चाईबासा पहुंचाया।जिससे बड़ी घटना टल गई इस दौरान किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है।बताया जा रहा है कि पहले से घात लगाए थे अपराधी।रविवार को राँची से चाईबासा जा रही शक्तिपुंज बस जैसे ही बंदगांव घाटी पहुंची पहले से घात लगाए अपराधियों ने बस पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।बस चालक की सूझबूझ से किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ और बस सुरक्षित चाईबासा पहुंच गई. चाईबासा पहुंचकर घटना की जानकारी बस मालिक और पुलिस को दी गई. घटना की सूचना मिलने के बाद से चाईबासा पुलिस और सीआरपीएफ जवानों की ओर से बंदगांव घाटी क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
मामले में चक्रधरपुर एसडीपीओ नाथू सिंह मीणा ने बताया कि घटना रविवार देर शाम की है।राँची से चाईबासा के लिए बस रवाना हुई थी।जैसे ही बंदगांव थाना के जंगल क्षेत्र में बस पहुंची तो अपराधियों ने बस को देख कर उस पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।


आशंका जताया जा रहा है कि नक्सलियों द्वारा रात में फायरिंग की घटना को अंजाम दिया है।क्योंकि पूर्व के दिनों में भी राँची चाईबासा रूट पर बसों का परिचालन को बाधित कर लेवी वसूलने के लिए नक्सलियों की ओर से फायरिंग की गई थी।

घटना के सम्बन्ध में बस चालक सीताराम सिंह ने बताया कि राँची से चाईबासा के लिए वह बस लेकर निकला था. बंद गांव में सवारियों को उतारने के बाद जैसे ही वह आगे बढ़ा तो उसने देखा कि हथियार से लैस नक्सलियों की ओर से बस रोकने का प्रयास किया, लेकिन बस चालक ने बस को तेजी से आगे बढ़ाया फिर अपराधियों ने बस पर फायरिंग शुरू कर दी।लगभग 7-8 गोलियां बस पर दागी। गोलियों की आवाज सुनते ही वह बस को और तेजी से भगाते हुए चाईबासा पहुंचा।