पति ने मायके जाने से मना किया तो पत्‍नी ने जहर खाकर दी जान,लड़की के घरवालों ने पति की जमकर पिटाई की…

साहिबगंज।झारखण्ड के साहिबगंज जिले बोरियो थाना क्षेत्र की तेलाे पंचायत के बड़ा बयासी गांव के तरुण कुमार साह की पत्नी 24 वर्षीय मीरा देवी की मौत शुक्रवार की देर रात सदर अस्पताल में हो गई। जहरीला पदार्थ खाने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई,तब ससुराल वाले उसे लेकर बोरियो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे जहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे रेफर कर दिया गया।परिजन उसे लेकर सदर अस्पताल पहुंचे, जहां देर रात उसकी मौत हो गई।

बताया जाता है कि मौत के बाद मीरा देवी के मायके वालों ने अस्पताल में ही उसके पति की जमकर पिटाई कर दी। मीरा देवी के मायके बरहेट के गोपलाडीह के लाेगों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है। इस संबंध में जिरवाबाड़ी ओपी को आवेदन भी दिया। इसके बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की।

इधर शनिवार की सुबह सदर अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराया गया। मीरा देवी की दो बेटियां है। एक की उम्र चार साल, तो दूसरे की उम्र मात्र ढाई साल है। तरुण कुमार साह ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार की सुबह से पत्नी मायके जाने की जिद कर रही थी। उसने शनिवार को जाने की बात कही।इतना कहकर वह घर से बाहर चला गया। घर आने पर पत्नी बेहोश मिली। उसने बात करने की कोशिश की तो कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद वह उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा। इसी बीच उसके मायके के लोगों को भी सूचना दे दी। रात में ही सभी लोग सदर अस्पताल पहुंच गए।

नाबालिग लड़की को युवक ने भगाया

इसके अलावा, साहिबगंज से नाबालिग लड़की को बहला फुसला कर भगाने का भी मामला सामने आया है। इसके आरोपी को रांगा थाने की पुलिस ने तीन घंटे के अंदर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थाना प्रभारी अमन कुमार सिंह ने बताया कि झिकटिया निवासी निर्मल मंडल ने बड़तल्ला निवासी सुकु पंडित के 19 वर्षीय बेटे करण पंडित के विरुद्ध शुक्रवार को अपनी नाबालिग बेटी को भगाने का मामला दर्ज करायापुलिस ने सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन घंटे के अंदर हिरणपुर से उनकी नाबालिग बेटी को बरामद कर लिया।आरोपी करण पंडित को गिरफ्तार कर शनिवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।