अपने होने वाले पति की हत्या करवा दी,युवती व पूर्व प्रेमी सहित चार गिरफ्तार,20 मई को शादी होने वाली थी…

सिमडेगा।झारखण्ड के सिमडेगा जिले के कोलेबिरा पुलिस ने प्रखंड के कटहलटाड भुडपानी जंगल में हुए हत्याकांड का खुलासा करते हुए मृतक के प्रेमिका सहित तीन युवक को गिरफ्तार कर भेजा जेल। ज्ञात हो कि 8 मई को सिमडेगा जिला के केरसई निवासी गणेश प्रसाद के पुत्र रवि कुमार की हत्या अज्ञात अपराधियों के द्वारा पत्थर से कुच कर कर दी गई थी। इस संबंध में मृतक के पिता गणेश प्रसाद में कोलेबिरा थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था।कोलेबिरा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इस कांड में शामिल मृतक की प्रेमिका तोरपा थाना क्षेत्र अंतर्गत सोनदारी निवासी गुड़िया कुमारी, टाटीसिल्वे भंडार टोली निवासी आशुतोष कुमार साहू ,रौनक कुमार उपाध्याय एवं पीयूष कुमार सिंह को गिरफ्तार किया।सभी आरोपी ने इस कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली।

कोलेबिरा थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए एसडीपीओ ए डोडरॉय ने बताया कि पुलिस अधीक्षक सिमडेगा के द्वारा इस कांड के उद्भेदन के लिए एक टीम का गठन किया गया था।टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी एवं तकनीकी शाखा ने अपनी मेहनत और लगन से इस कांड का उद्भेदन पर 72 घंटे के अंदर कर दिया।

बताया गया कि मृतक रवि कुमार जिसका शादी 20 मई 2023 को गुड़िया कुमारी से होने वाली थी।परंतु गुड़िया कुमारी पूर्व से ही टाटीसिल्वे चतरा भंडार टोली निवासी आशुतोष कुमार साहू लड़के से प्रेम करती थी। इसी वजह से मृतक और गुड़िया कुमारी के बीच विवाद होता रहता था। मृतक के द्वारा गुड़िया को धमकी भी दिया गया था कि आशुतोष से किसी प्रकार का तुम संबंध ना रखो। 8 मई 2023 को रवि ने गुड़िया को फोन करके शादी के खरीदारी के लिए बुलाया। गुड़िया कोलेबिरा पहुंचने पर रवि उसे मोटरसाइकिल से सिमडेगा ले जा रहा था।जैसे ही दोनों कटहल टांड के समीप पहुंचे गुड़िया ने रवि को शौच के बहाने मोटरसाइकिल रुकवाया और जंगल की ओर सोच के बहाने रवि को ले गई। इसके पूर्व ही गुड़िया ने अपने दूसरे प्रेमी आशुतोष कुमार साहू को रवि के आने की जानकारी दे दिया थी।

आशुतोष अपने 2 साथी रौनक कुमार उपाध्याय एवं पीयूष कुमार सिंह के साथ कार जिसका नंबर जेएच 01डी 1133 वहां पहुंचा।बताया कि तीनों जंगल पहुंचकर रवि को पीट पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया तत्पश्चात पत्थर से उसके सिर को कुचल कर मौत के घाट उतार दिया और घटनास्थल से फरार हो गए।इधर घटना की जानकारी ग्रामीणों के द्वारा पुलिस को दिया गया। जानकारी मिलने पर पुलिस घटनास्थल पहुंची और मृतक के शव को बरामद किया।

कोलेबिरा पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर सीमेंटेड पीलर लोहा सहित जिसमें खून लगा हुआ है, लोहे का शौकर मृतक का पर्स आधार कार्ड वोटर आईडी पैन कार्ड ड्राइवरी लाइसेंस तीन एटीएम कार्ड दो स्मार्टफोन एक कीपैड तथा इस कांड में उपयोग किए गए कार जिसका नंबर जेएच 01डी एच 1130 को जप्त किया

पुलिस अधीक्षक सिमडेगा के द्वारा बनाए गए टीम में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सिमडेगा के नेतृत्व में कोलेबिरा थाना प्रभारी प्रभात कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक राजेश कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक अंजन मंडल, सशस्त्र कोलेबिरा मौजूद थे।

रिपोर्ट:विकास साहू,सिमडेगा