बोकारो: 12 किलोमीटर पैदल चलकर विद्यार्थी पहुँचे उपायुक्त से शिकायत करने,विधायक और अपर उपसमाहर्ता ने सुनी शिकायत…..

बोकारो।झारखण्ड के बोकारो जिले में एक स्कूल के सैकड़ों की संख्या में सरकारी स्कूल के छात्र-छात्राएं बारिश में 12 किलोमीटर पैदल चलकर डीसी कार्यालय में उपायुक्त,बोकारो से अपने स्कूल में जारी कुव्यवस्था और अनियमितता के खिलाफ एक आवाज में बोलने पहुंचे। इन छात्रों का दुर्भाग्य कहे कि उपायुक्त शहर से बाहर थे लेकिन विधायक, बोकारो विरंची नारायण की पहल पर दूरभाष पर उपायुक्त बोकारो एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी,बोकारो ने इनकी शिकायत सुनी और अपर उपसमाहर्ता,बोकारो सदात अनवर को विद्यार्थियों के पास जाकर उनकी शिकायत जानने का डीसी ने निर्देश भी दिया।

विद्यार्थियों ने अपनी शिकायत विधायक और अपर उपसमाहर्ता को सुनाई

दरअसल आज चास प्रखंड अंतर्गत उच्च विद्यालय,बाधाडीह के विद्यार्थियों ने एक आवाज में कहा कि उनके यहां पढ़ाई ठप्प है। सरकार द्वारा घोषित छात्र वृति ओर साइकिल नहीं मिल रहा है। यहां तक की सरकार द्वारा मिलने वाला एक समय का भोजन भी नदारद है। उन्होंने बताया कि हम सब थक हार कर जिला के आलाकमान से अपना दुख कहने और समाधान पाने की अपेक्षा के साथ यहां आए है।

इस अवसर पर विधायक, बोकारो विरंची नारायण ने कहा कि अपने विद्यालय की अनेक अनियमितताओं के विरोध में पैदल 12 किलोमीटर की दूरी तय कर बारिश में भीगते हुए अपनी बातों को उपायुक्त बोकारो के समक्ष रखने सैकड़ों विद्यार्थी पहुंचे थे । इस बात की जानकारी मुझे मिलने मिलने पर उनलोगों से मिला और उपायुक्त बोकारो एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी से फ़ोन पर बात की, सरकारी कार्यक्रम में शहर से बाहर होने के कारण उन्होंने अपर उपसमाहर्ता सदात अनवर के समक्ष बच्चों की शिकायतों को रखा । मैंने पूरे मामले की जांच व पड़ताल के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाने को कहा है जो सभी बिंदुओं पर विद्यालय जा कर अपनी जांच कर रिपोर्ट उपायुक्त, बोकारो को सौंपेगा ताकि उचित कार्रवाई कर बच्चों की शिकायत को दूर किया जा सके।

इस मौके पर विधायक के साथ भाजपा जिला महामंत्री और विधायक प्रतिनिधि संजय त्यागी , विधायक के चास प्रखंड के प्रतिनिधि माथुर मंडल,चास मुफस्सिल मंडल भाजपा के अध्यक्ष और बाधाडीह निवासी हरीश चंद्र सिंह,चास नगर दक्षिणी के महामंत्री मंतोष ठाकुर,बाधाडीह निवासी नारायण गोराई,संतोष गोराई आदि मौजूद थे ।
साभार :बोकारो टुडे