Ranchi:अपार्टमेंट के हौद में गिरने से आठ साल की मासूम बच्ची की मौत, बच्ची को बचाने के चक्कर में माँ भी हुई घायल,दो दिन बाद पुलिस को मिली जानकारी…..

राँची।राजधानी राँची के बरियातू थाना क्षेत्र स्थित श्री रामकृष्ण एनक्लेव अपार्टमेंट में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। कार वॉशिंग के लिए बनाए गए हौद के पानी में डूबने की वजह से बच्ची की मौत हो गई है।वहीं बच्ची को बचाने के प्रयास में उसकी माँ भी घायल हो गईं हैं।बताया जाता है कि सॉफ्टवेयर इंजीनियर पीके सिंह अपार्टमेंट में तीन माह पहले ही शिफ्ट हुए थे।गुरुवार रात को पीके सिंह की बच्ची हौद के पानी में डूबी थी,लेकिन पुलिस को शनिवार को जानकारी मिली है।

वहीं घटना के संबंध में रामकृष्ण अपार्टमेंट के सेक्रेटरी आरएन झा ने बताया कि फ्लैट नंबर 302 में रहने वाले पीके सिंह की आठ वर्षीय बच्ची अपार्टमेंट के पिछले वाले हिस्से में साइकिल चला रही थी।जिस स्थान पर बच्ची साइकिल चला रही थी, वहां काफी ढलान है। बच्ची जब ढलान से नीचे आने लगी तो साइकिल का ब्रेक नहीं लगा पायी।इस कारण तेज गति से वह हौद की दीवार से जा टकराई और हौद के अंदर गिर गई।बच्चे की माँ भी कुछ ही दूरी पर खड़ी थी। यह देखकर वह दौड़ी-दौड़ी आई और अपनी बेटी को बचाने के लिए वह भी हौदे के अंदर कूद गई, लेकिन वह भी डूबने लगी। शोर मचाने पर अपार्टमेंट के गार्ड और कुछ दूसरे लोग आनन-फानन में मौके पर पहुंचे और सबसे पहले महिला को बाहर निकाला उसके बाद बच्ची को।अपार्टमेंट के अध्यक्ष आरएन झा बच्ची को रिम्स ले गए, लेकिन वहां डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार बच्ची के डूबने की घटना गुरुवार की देर रात की ही है।इसके बावजूद मामले की जानकारी किसी को नहीं दी गई थी।

बच्ची की मौत के बाद उसके परिजन रिम्स में ना ही बच्ची के शव का पोस्टमार्टम करवाया और ना ही बरियातू पुलिस को मामले की जानकारी दी।आनन-फानन में वे लोग बच्ची के शव को लेकर बोकारो चले गए।पुलिस को भी मामले की जानकारी शनिवार को हुई है। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच की जा रही है।

सॉफ्टवेयर इंजीनियर पीके सिंह।बोकारो के फुसरो के रहने वाले हैं। वे राम कृष्ण अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 302 में बतौर किराएदार रहते हैं।अपार्टमेंट के लोगों ने बताया कि तीन महीने पूर्व ही वह किराएदार के रूप में अपार्टमेंट में रहने आए थे। अपार्टमेंट के लोगों से परिवार का कोई खास परिचय नहीं था। इसलिए लोग बच्ची का नाम तक नहीं जानते हैं।अपार्टमेंट के लोगों का कहना है कि जिस हौद में डूबने से बच्ची की जान गई है वह एक हादसा है, क्योंकि हौद के चारों तरफ सिर्फ तीन फीट का घेरा बनाया गया।बच्ची इतने तेज गति से हौद के बाउंड्री से टकराई की उछलकर हौद में जा गिरी।

राम कृष्ण अपार्टमेंट का फ्लैट नंबर 302 बोकारो के ही रहने वाले सुमन मिश्रा का है।तीन महीने पूर्व ही उन्होंने बोकारो के फुसरो के रहने वाले पीके सिंह को अपना फ्लैट किराए पर दिया था। पीके सिंह अपनी पत्नी और दो बेटियों के साथ 302 नंबर फ्लैट में रह रहे थे।बरियातू पुलिस मामले को लेकर जल्दी बच्ची के परिजनों से पूछताछ भी करेगी, ताकि मामला और साफ हो सके।