Ranchi:कारोबारी से रंगदारी वसूल कर जा रहे गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव गिरोह के दो अपराधी एटीएस के हत्थे चढ़ा,49.83 लाख रुपये बरामद,स्कॉर्पियो जप्त….

राँची।जेल में बंद गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव के इशारे पर रंगदारी का पैसा उठाने वाला दो अपराधी एजाज़ अंसारी और मिंकू खान को एटीएस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दोनो में अपराधी में से एक राँची के खलारी का रहने वाला एजाज अंसारी और रामगढ़ के पतरातू का रहने वाला मिंकु खान है। इन दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी कांके पिठोरिया रोड से तब की गई जब ये रंगदारी का पैसा उठा कर रामगढ़ जा रहे थे। गिरफ्तार अपराधियों के पास से एटीएस ने रंगदारी से वसूले गए 49.83 लाख रुपये, एक स्कॉर्पियो और चार मोबाइल फोन बरामद किया है।

अपराधी मिंकु खान का पूर्व से अपराधिक इतिहास रहा है। उसके ऊपर पतरातू थाना में तीन मामले दर्ज हैं। एटीएस की जांच में खुलासा हुआ कि गिरफ्तार हुए दोनों अपराधी अमन श्रीवास्तव, रवि सरदार, फिरोज खान, जहीर अंसारी और नेपाली के इशारे पर रंगदारी का पैसा उठाने का काम करते थे। एटीएस ने दोनों को कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया है।

एटीएस को मिली थी सूचना

एटीएस को यह सूचना मिली कि राँची के एक बड़े कारोबारी से अमन श्रीवास्तव गिरोह के दो अपराधी एजाज और मिंकू लगातार मिल रहे हैं। एटीएस की टीम जब जांच में लगी तो उन्हें यह जानकारी मिल गई कि राँची के बड़े कारोबारी के द्वारा खौफ की वजह से अमन श्रीवास्तव गिरोह को 50 लाख रुपये की रंगदारी दी जानी है। पैसे लेने के लिए गैंग के दो कुख्यात अपराधी एजाज और मिंकू राँची आएंगे। इसकी जानकारी मिलने के बाद एटीएस की टीम दोनों अपराधियों पर नजर रखनी शुरू कर दी।आखिरकार राँची के गुप्त स्थान पर दोनों अपराधी राँची के बड़े कारोबारी से पैसा लेने पहुंचे और उनसे पैसा लेकर वे कार से कांके रोड होते हुए पिठोरिया की तरफ जाने लगे। उसी दौरान एटीएस ने दोनो को घेर कर दबोच लिया।