Ranchi:पीएलएफआई उग्रवादी लेवी,हथियार सफ्लाय और दैनिक सामग्री पहुँचाने के लिए करते हैं मंहगी गाड़ियों का उपयोग, बीएमडब्ल्यू कार,थार जीप,3.50 लाख नगद सहित अन्य समान बरामद,तीन गिरफ्तार

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची पुलिस ने तीन पीएलएफआई उग्रवादी को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार युवकों ने पुलिस को पूछताछ में जो जानकारी दी है,उससे पता चलता है कि उग्रवादियों के पास अब मंहगी लग्जरी गाड़ियां उपलब्ध है।पीएलएफआई उग्रवादियों के पास महंगी गाड़ियां है। उन्हीं गाड़ियों से वे लेवी की वसूली करने जाते हैं। इस बात का खुलासा तब हुआ जब धुर्वा पुलिस ने पीएलएफआई संगठन से जुड़े तीन उग्रवादियों को रिंग रोड स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया है। इन उग्रवादियों के पास से मंहगी बीएमडब्ल्यू कार के अलावा महंगी थार जीप भी बरामद की गई है। पकड़े गए उग्रवादियों में धुर्वा के अमीरचंद कुमार,खूंटी के आर्या कुमार सिंह और उज्जवल कुमार साहु उर्फ लिपु शामिल हैं। वहीं इस गिरोह को दैनिक सामान पहुंचाने वाले तीन अपराधी मौके से भाग निकले।

पूछताछ में पुलिस को यह जानकारी मिली है कि पकड़े गए उग्रवादी पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के लिए काम करते हैं

बताया गया कि एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को धुर्वा इलाके से पीएलएफआई उग्रवादियों को हथियार व दैनिक सामान पहुंचाने वाले गिरोह की जानकारी मिली।एसएसपी के निर्देश पर धुर्वा थाना प्रभारी प्रवीण कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।जिसमें एसएसपी के स्पेशल टीम को शामिल किया गया।जिसका नेतृत्व प्रवीण तिवारी ने किया। गठित टीम ने रिंग रोड स्थित होटल में छापेमारी एक उग्रवादी आर्या व उज्जवल को पकड़ा। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने उसी होटल में सिम लेने पहुंचे अमीरचंद को दबोच लिया। पूछताछ में उग्रवादियों ने पुलिस को समक्ष यह स्वीकार किया कि वे दैनिक सामान लेने के लिए पहुंचे थे। पकड़े गए उग्रवादियों ने पूछताछ में संगठन के साथियों के नामों का भी खुलासा किया है। पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है।

निवेश, धुव्र व सुमन करते हैं हथियार की सप्लाई

पीएलएफआई उग्रवादी दैनिक सामान,गोला-बारूद व हथियार की सप्लाई करने के लिए अलग से एक गिरोह तैयार कर रखा है। निवेश कुमार,धुव्र सिंह और शुभम कुमार इसी गिरोह में शामिल है। इस गिरोह के लोगों का संपर्क पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप से है। उन्हें उक्त आरोपी गोला-बारूद, हथियार व सिम समेत दैनिक चीजों की सप्लाई करते हैं। इसकी जानकारी राँची पुलिस को मिली। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर उग्रवादियों को पकड़ा गया। हालांकि हथियार सप्लाई करने वाले निवेश,शुभम व धुव्र मौके से भाग निकले।

खूंटी से पीछा कर पुलिस ने पकड़ा

एसएसपी की ओर से गठित एसएसपी की स्पेशल टीम ने उग्रवादियों का पीछा खूंटी से कर रही थी। जब उग्रवादी रिंग रोड स्थित एक होटल में रूके, तब अन्य पुलिसकर्मियों को भी इसकी जानकारी दी गई। इसके बाद घेराबंदी कर पुलिस ने आरोपियों को दबोच लिया।

पुलिस ने साढ़े तीन लाख बरामद किया है

बताया जा रहा है कि उग्रवादी लेवी की रकम वसूलकर और दैनिक सामान लेकर खूंटी की ओर जाने की तैयारी कर रहे थे। इसी बीच पुलिस की टीम ने होटल में छापेमारी कर पकड़ा।उग्रवादियों के पास से पुलिस ने नगद साढ़े तीन लाख के अलावा पांच सिम कार्ड, 70 पीस पीएलएफआई का पर्चा, नक्सलियों के द्वारा उपयोग में लाए जाने वाला 15 पोर्टबुल टेंट, जंगल में उपयोग में लाए जाने वाला सात सिलिपिंग बैग, स्कूटी, मोबाइल फोन समेत अन्य चीजें भी बरामद की है।