Ranchi:एनडीआरएफ की टीम ने छात्रा दिप्ति का शव ब्लू पॉइंट खदान से बाहर निकाला, शव देखते ही पिता,भाई और बहन दहाड़ मारकर रोने लगे….

राँची।राजधानी राँची स्थित संत जेवियर कॉलेज के थर्ड ईयर की छात्रा दीप्ति प्रकाश की तुपुदाना थाना क्षेत्र में स्थित ब्लू पॉइंट खदान में गुरुवार को पैर फिसलने से डूब गयी थी। घटना गुरुवार दोपहर को हुई थी।शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे छात्रा का शव एनडीआरएफ की टीम ने खदान से बाहर निकाला है।मूलरूप से भागलपुर के कहलगांव की रहने वाली है। वर्तमान में नालंदा जिले के रहने वाले हैं। दीप्ति राँची के कांटाटोली चौक के समीप एक मकान में किराएदार के रूप में रह रही थी।राँची में रहकर पढ़ाई कर रही थी।

इधर सूचना मिलने के बाद परिजन राँची पहुँचे।छात्रा के पिता बिपिन बिहारी ने बताया की उसे गुरुवार की शाम 6 बजे सूचना मिली कि उसकी बेटी दीप्ति प्रकाश के साथ दुर्घटना हो गया है।बताया गया कि दीप्ति अपने 6 अन्य दोस्तों के साथ राँची के तुपुदाना क्षेत्र में ब्लू पॉइंट (खदान) घूमने के लिए गयी थी।इसी दौरान दीप्ति का पैर फिसलने से खदान के गहरे पानी में जा गिरी।दोस्तों ने बचाने का प्रयास किया लेकिन कामयाब नहीं हो पाया।उसके बाद थाना को सूचना दी।सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई शुरू की।

इधर आज सुबह से एनडीआरएफ की टीम ने खदान से छात्रा का शव ढूंढने में लगा।करीब 11 बजे छात्रा का शव गहरे पानी से निकाला गया।शव को देखते ही परिजनों ने पहचान लिया।पिता,भाई और बहन दहाड़ मारकर रोने लगा।अन्य परिजनों के साथ स्थानीय लोगों ने परिजनों को संभाला।वहीं मौके पर थाना प्रभारी मीरा सिंह दलबल के साथ मौजूद थी।शव का पंचनामा करने के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया।

वहीं दिप्ति के पिता ने थाना में लिखित आवेदन दिया है उन्होंने कहा कि इसमें किसी का कोई दोष नहीं है।ये एक हादसा था।उसे किसी पर कोई शक नहीं है।उन्होंने पुलिस से आग्रह किया कि किसी प्रकार का कोई केस दर्ज नहीं किया जाय।उसकी बेटी की एक हादसे में मौत हो गई।पुलिस ने छात्रा दिप्ति के पिता के आवेदन पर एक यूडी केस दर्ज लिया है।

क्या है मामला:
दिप्ति प्रकाश अपने छह दोस्तों के साथ गुरुवार को दिन के दो बजे ब्लू पौंड घूमने के लिए गयी थी।जिसमें तीन लडक और चार लड़की थी। इसी दौरान दिप्ति और उसका एक साथी पैर धोने के लिए के लिए खदान में गए। इस दौरान दिप्ति का पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में चली गई। उसे डूबता देख दोस्तों ने बचाने की आवाज लगायी। उनकी आवाज सुनकर आसपास में मौजूद लोग पहुंचे। मगर ब्लू पौंड (खदान) की गहराई अधिक होने की वजह से कोई खदान में नहीं गया।मामले की जानकारी मिलने के बाद तुरन्त हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा और तुपुदाना ओपी प्रभारी मीरा सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँचे थे।उसके बाद पुलिस ने एनडीआरएफ टीम को बुलाया था। शाम होने की वजह से टीम ने खदान में उतरने से इंकार कर दिया था।

आज सुबह शुक्रवार की सुबह 8 बजे एनडीआरएफ की टीम छात्रा को खोजने के लिए खदान के पास पहुँचे थे।करीब दो से ढाई घण्टे बाद एनडीआरएफ टीम को सफलता मिली जब गहरे पानी से छात्रा का शव बाहर निकाला।मौके पर तुपुदाना थाना प्रभारी मीरा सिंह सहित कई पुलिसकर्मी मौजूद थे।आसपास के सैकड़ों लोग और कई मीडियाकर्मी भी पहुँचे थे।