लातेहार:12 लाख रुपये के अफीम के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार,गांव से खरीदकर शहर में बेचने जा रहा था,पुलिस ने दबोचा…

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार पुलिस ने अफीम तस्करी के खिलाफ बड़ी सफलता हासिल करते हुए अफीम तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार तस्करों के पास से लगभग 4 किलो ग्राम अफीम भी बरामद कर लिया है।बरामद अफीम की कीमत खुले मार्केट में लगभग 12 लाख रुपए आंकी जा रही है।दरअसल,एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि बालूमाथ थाना क्षेत्र के मुरपा से बालूमाथ की ओर कुछ अफीम तस्कर एक बोलेरो में सवार होकर आ रहे हैं। सूचना के बाद एसपी के निर्देश पर डीएसपी दिलू लोहरा और पुलिस इंस्पेक्टर शशि रंजन कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने छापामारी टीम गठित कर मुख्य मार्ग पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इसी दौरान सामने से आ रहे एक बोलेरो को रोका गया और उसकी जांच की गई तो उसमें लगभग 4 किलोग्राम गीला अफीम बरामद हुआ।

पुलिस ने बोलेरो पर सवार तीन युवकों को भी हिरासत में ले लिया। पूछताछ के क्रम में तीनों युवकों ने पुलिस को बताया कि वे लोग अफीम की तस्करी करने जा रहे थे।इसके बाद पुलिस ने तीनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार तस्करों में अमृत यादव, अखिलेश यादव और रितेश यादव शामिल हैं।तीनों बालूमाथ के रहने वाले हैं।

इस संबंध में जानकारी देते हुए लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि गुप्त सूचना पर जब वाहन चेकिंग अभियान चलाई गई तो तीन तस्करों को लगभग 4 किलोग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया।एसपी ने बताया कि पूछताछ के क्रम में अफीम तस्करों ने पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारी दी है।उन्होंने कहा कि अफीम तस्कर स्थानीय स्तर पर लगभग डेढ़ लाख रुपए प्रति किलोग्राम की दर से अफीम की खरीदारी करने के बाद बाहरी बाजार में दुगने दाम पर बेच देते हैं।एसपी ने बताया कि पुलिस के द्वारा अफीम तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने अब तक लगभग 22 एकड़ में लगे अफीम की खेती को भी नष्ट कर दिया है।बीते 10 जनवरी को भी पुलिस ने अफीम तस्करों के खिलाफ सफलता हासिल करते हुए अफीम के साथ तस्करों को गिरफ्तार किया था।