Ranchi:नामकुम थाना पुलिस ने आठ लोगों को किया गिऱफ्तार,एक का कस्टडी में चल रहा है इलाज,जानें किस कांड में कौन हुआ गिऱफ्तार

राँची।नामकुम थाना पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ़्तार कर गुरुवार को जेल भेजा है।जबकि एक व्यक्ति का कस्टडी में इलाज चल रहा है।बताया गया कि ज़हरीली शराब पीने से हुई जैप जवानों की मौत के बाद चर्चा में आएं शराब माफिया नरेश सिंधिया उर्फ नरेश सिंघानिया (पिता स्वर्गीय मोहन लाल सिंधिया, पंडित सदन जोरार, नामकुम निवासी) को नामकुम पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। डीएसपी मुख्यालय प्रथम नीरज कुमार ने प्रेस वार्ता कर बताया कि नरेश सिंधिया पर राँची में 2011 एवं चाईबासा में 2008 में उत्पाद अधिनियम के तहत केस दर्ज था जिसमें फरार चल रहा था। मामले में चाईबासा एवं राँची न्यायालय से उनके खिलाफ लाल वारंट जारी किया गया था। नरेश को घर से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

मालवाहक ऑटो की बैटरी चोरी करते गिरफ्तार

नामकुम थाना पुलिस ने मालवाहक ऑटो का बैटरी चोरी कर भाग रहे आरोपी मोहम्मद जहांगीर आलम (पिता मो सलीम ,जाकीर कालोनी दीपाटोली) को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है।मामले में डोरंडा निवासी संजय पाल ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। संजय के अनुसार नामकुम नया टोली के समीप ऑटो (जेएच01पी6672)खड़ा किया हुआ था जिसकी बैटरी चोरी कर आरोपी भागने लगा जिसे दौड़ाकर पकड़ लिया गया।

ई रिक्शा का बैटरी चोरी करने के तीन आरोपी गिऱफ्तार

नामकुम पुलिस ने ई रिक्शा का बैटरी चोरी करने के आरोप में बबलु कुमार पिता अकलु साहू, शास्त्री मैदान,मेला कांड, ज्ञान रंजन सोनी पिता स्वर्गीय दुखु साव, न्यू प्रगति पथ एवं मोहम्मद अफरोज पिता मामुद्धीन , इदरीस कालोनी, कांटाटोली निवासी को गिरफ्तार किया है. मामले में रिक्शा चालक लोअर चुटिया निवासी धीरेन महतो ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी।धीरेन के अनुसार 19 अगस्त की शाम शास्त्री मैदान के समीप ई रिक्शा खड़ा किया था दूसरे दिन सवेरे देखा तो रिक्शा की बैटरी गायब थी।तीनों चोरी की बैटरी बेचने दुकान पर गए थे जहां से उनकी गिरफ्तारी हुई है।

चाकूबाजी मामले में तीन गिरफ्तार, एक का पुलिस कस्टडी में चल रहा इलाज

नामकुम थाना क्षेत्र के मौलाना आजाद कालोनी में 18 एवं 23 अगस्त को हुएं चाकूबाजी मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।वहीं एक आरोपी का पुलिस कस्टडी में इलाज चल रहा है। डीएसपी मुख्यालय प्रथम नीरज कुमार ने प्रेस वार्ता कर बताया कि 18 अगस्त एवं 23 अगस्त को मौलाना आजाद कालोनी में चाकूबाजी की घटना घटी थी। मामले में दोनों पक्षों द्वारा तीन अलग अलग प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान किया गया।अनुसंधान के क्रम में लड्डन उर्फ रजा आलम, लड्डन का भाई औसाफ आलम उर्फ मासूम,लड्डन के पिता मोहम्मद अफरोज आलम को गिरफ्तार किया गया।वहीं 23 अगस्त को हुएं चाकूबाजी में घायल सड़न उर्फ मोहम्मद साहब का पुलिस कस्टडी में रिम्स में इलाज चल रहा है।