Ranchi:कोविड-19 जांच के लिए स्टैटिक टेस्टिंग सेन्टर,कुल 2807 सैंपल की हुई जांच,53 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, 2242 नेगेटिव

कोविड-19 जांच के लिए स्टैटिक टेस्टिंग सेन्टर

राँची में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में बनाये टेस्टिंग सेंटर में हुई जांच

कुल 2807 सैंपल की हुई जांच, 53 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, 2242 नेगेटिव

कोविड-19 के नियंत्रण के लिए रांची जिला प्रशासन द्वारा स्टैटिक टेस्टिंग सेंटर लगाकर लोगों की जांच की जा रही है। रांची के शहरी क्षेत्रों और विभिन्न प्रखंडों में अब हर दिन स्टैटिक जांच सेंटर में लोगों की कोविड-19 जांच हो रही है। शहरी क्षेत्र के 09 और ज़िले के 17 प्रखंडों में बनाये गए टेस्टिंग सेंटर में आज दिनांक 20 अक्टूबर 2020 को 2807 लोगों की जांच की गई, जिसमें 53 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव और 2242 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई। आज कुल जांच किए गए सैंपल में सदर अस्पताल में बनाए गए बूथ और मोबाइल वैन से जमा लिए गए सैंपल भी शामिल हैं।

विभिन्न टेस्टिंग सेंटर में ट्रू नॉट के लिए 209 और आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए 303 सैंपल की जांच की गई।

पूजा समिति के सदस्यों और पंडाल में कार्यरत मजदूरों की कोविड-19 जांच,मोबाइल वैन के माध्यम से की गई जांच

कोविड-19 के नियंत्रण के लिए रांची जिला प्रशासन द्वारा मोबाइल वैन के माध्यम से पूजा समिति के सदस्यों और पंडालों में काम कर रहे मजदूरों की जांच की जा रही है। उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन के निर्देशानुसार आज दिनांक 20 अक्टूबर 2020 को जिला प्रशासन की टीम ने रांची के अलग-अलग हिस्सों में मोबाइल वैन के माध्यम से पूजा पंडालों में काम कर रहे मजदूरों और समिति के सदस्यों की कोविड-19 जांच की।

58 लोगों की हुई जांच, सभी के रिपोर्ट नेगेटिव

रांची में विभिन्न पूजा समिति के सदस्यों और मजदूरों के कुल 58 सैंपल जांच के लिए लिए गए। इनमें सभी के रिपोर्ट नेगेटिव आये।

जिला प्रशासन की टीम ने मेडिकल चौक बरियातू, यंग मोनार्क क्लब, वाई नेक्स क्लब हाउसिंग कॉलोनी, शक्ति संघ बूटी चौक, बंद गली दीपा टोली, कोकर बाजार, ऋषभ नगर, पुनदाग हवाई नगर, ओ एच आवासीय परिसर सेक्टर 2 विधानसभा, साईं सीसी पुनदाग, सिंह मोड़, हटिया और कोचा टोली नामकुम स्थित पूजा पंडालों में कार्यरत मजदूरों और समिति के सदस्यों की जांच की।

आगे भी जारी रहेगी जांच

कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए रांची जिला प्रशासन द्वारा आगे भी जांच जारी रहेगी। उपायुक्त के निर्देशानुसार दुर्गा पूजा के दौरान मोबाइल वैन के माध्यम से जांच के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं, जो आने वाले दिनों में सैंपल एकत्रित कर जांच करने का कार्य करेगी।