Ranchi:बीआईटी मेसरा इंजीनियरिंग कॉलेज में सैकड़ों छात्रों ने ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया

राँची।जिले के बीआईटी मेसरा इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने ऑनलाइन परीक्षा लेने की मांग को लेकर शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान सैकड़ों छात्र प्रशासनिक भवन के मुख्य गेट पर धरना पर बैठ गए। इस क्रम में प्रबंधन के विरोध में नारे भी लगाए।छात्रों ने कहा कि सभी कक्षाएं ऑनलाइन हुई हैं और किसी तरह सिलेबस खत्म कर दिया गया है।ऐसे में परीक्षा ऑनलाइन ही ली जाए। इधर, कॉलेज की डीयूजीएस डॉ विभा रानी ने बताया कि परीक्षा को लेकर निर्णय लेने का अधिकार प्रबंधन को है।

मिली जानकारी के अनुसार करीब 1500 विद्यार्थी सुबह में होस्टल से निकलकर एक जगह इकट्ठा हुए।इसके बाद प्रबंधन के विरुद्ध नारे लगाते हुए प्रशासनिक भवन के मुख्य द्वार पर आकर धरना पर बैठ गए।कुछ विद्यर्थियों का समूह चिलचिलाती धूप में पेड़ों की छांव में बैठा दिखा। विद्यार्थियों ने बताया कि सभी क्लासेस ऑनलाइन हुई हैं। साथ ही सिलेबस को भी आनन-फानन में समाप्त कर दिया गया है।जब प्रबंधन की ओर से ऑफलाइन परीक्षा लेने की बात कही गयी। तब विद्यार्थियों ने इसका विरोध किया।

छात्रों ने कहा कि कॉलेज की डीयूजीएस (डीन ऑफ अंडर ग्रेजुएट) डॉ विभा रानी गुप्ता से ऑनलाइन परीक्षा लेने के लिए ईमेल के माध्यम से आग्रह किया गया, परंतु डीयूजीएस ने साफ मना कर दिया। विद्यार्थियों ने बताया कि मजबूरन उन्होंने शांतिपूर्ण आंदोलन का रास्ता अख्तियार किया है।इस मामले में कॉलेज की डीयूजीएस डॉ विभा रानी ने बताया कि निर्णय लेने का अधिकार प्रबंधन को है।जहां तक ऑनलाइन परीक्षा की बात है तो अब सभी जगह ऑफलाइन कार्य हो रहे हैं।