Ranchi:गोंदलीपोखर में कंक्रीट वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत,मांडर इलाके में भी सड़क हादसे में दो लोगों की मौत..

 

राँची।राँची-पुरुलिया मार्ग पर गोंदलीपोखर चौक पर गुरुवार की शाम ट्रक की चपेट में आने से सिरका नयाटोली निवासी नारायण महतो (40) की मौत हो गई।बताया गया कि नारायण महतो अपने भाई मंगल महतो के साथ बाईक पर सवार होकर घर लौट रहे थे। इसी दौरान गोंदलीपोखर चौक के समीप एक साईकिल सवार असंतुलित होकर बाईक से टकरा गया,जिससे बाईक पर सवार नारायण महतो बीच सड़क पर गिर गये।पीछे से आ रहे एक ट्रक (जेएच 01 एफबी 9370) ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया।मौके पर ही उनकी मौत हो गई। घटना के बाद ट्रक के चालक व खलासी ट्रक छोड़कर वहां से भाग निकले। बीच सड़क पर ट्रक के खड़ा होने व शव के पड़ा होने के कारण वहां स्वतः जाम लग गया।इस बीच, सिरका के ग्रामीण वहां पहुंचे और मुआवजे की मांग शुरू कर दी। ग्रामीणों ने कहा कि सड़क चौड़ीकरण का काम जारी है। इसकी वजह से यहां बराबर सड़क दुर्घटना हो रही है। घटना की सूचना मिलने पर पूर्व विधायक रामकुमार पाहन, सिरका के मुखिया रौशन मुंडा सहित अन्य घटनास्थल पर पहुंचे हैं।ग्रामीणों व प्रशासन के बीच वार्ता के बाद जाम हटाया गया।

इधर,मांडर/चान्हो में गुरुवार की शाम अलग-अलग सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हो गई और एक युवक घायल हो गया। पहली घटना थाना क्षेत्र के मांडर टांगरबसली रोड में कंजिया के पास घटी। यहां चाचा विनोद तिग्गा और भतीजा अंथोनी तिग्गा मजदूरी करने टांगरबसली गए थे और वहां से घर लौट रहे थे। रास्ते में उनकी बाइक अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे पहले से खड़े पिकअप से टकरा गई। हेलमेट नहीं पहनने के कारण सिर में चोट लगने से अंथोनी तिग्गा (22वर्ष) की मौके पर मौत हो गई चाचा विनोद तिग्गा घायल हो गया। विनोद को मांडर रेफरल अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया।दूसरी घटना राँची- मेदिनीनगर मुख्य पथ पर पाटुक मोड़ के पास घटी।अज्ञात वाहन की टक्कर से एक वृद्ध की मौत हो गई। सूचना मिलने पर शव को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। समाचार लिखे जाने तक मृतक की पहचान नहीं हो पाई थी।