#RANCHI:प्रतिबंधित पान मसाला को लेकर छापेमारी,एसडीओ राँची के निर्देश पर की गयी छापेमारी,लगभग डेढ़ लाख का प्रतिबंधित पान मसाला जब्त..

–प्रतिबंधित पान मसाला को लेकर छापेमारी

–लगभग डेढ़ लाख का प्रतिबंधित पान मसाला जब्त

–सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के एक दुकान से बरामद किया गया प्रतिबंधित पान मसाला

–एसडीओ राँची के निर्देश पर की गयी छापेमारी

राँची।अनुमंडल पदाधिकारी, सदर राँची श्री लोकेश मिश्रा के निर्देश पर प्रतिबंधित पान मसाले की बरामदगी को लेकर आज दिनांक 02 जुलाई 2020 को छापेमारी अभियान चलाया गया। इस क्रम में सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के चूना भट्टी चैक स्थित एक दुकान से लगभग डेढ़ लाख का प्रतिबंधित पान मसाला जब्त किया गया। अनुमंडल पदाधिकारी श्री लोकेश मिश्रा ने बताया कि छापेमारी में प्रतिबंधित पान मसाला बरामद होने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जा रही है और दुकानदार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

श्री लोकेश मिश्रा ने बताया कि पान मसाला के लिए फूड सेफ्टी एक्ट 2006 में दिए गए मानक के मुताबिक मैग्निशियम कार्बोनेट मिलाया जाना प्रतिबंधित है। जन स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार द्वारा यह प्रतिबंध लगाया गया है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा पान मसाला के प्रतिबंध को रांची में सख्ती से लागू करवाया जा रहा है। आपको बताएं कि जन स्वास्थ्य के हित में झारखंड सरकार ने 11 ब्रांड के पान मसाला की बिक्री, भंडारण, विनिर्माण पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया है। एसडीओ रांची ने कहा कि प्रतिबंधित पान मसाले की बिक्री और भंडारण के खिलाफ शहर में छापेमारी जारी रहेगी और ऐसा करने पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी।