गुमला के घाघरा में पुलिस ने अलग-अलग जगह से दो शवों को किया बरामद

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के घाघरा थाना क्षेत्र के चुंदरी नवाटोली एवं नाथपुर में दो अलग स्थानों पर कुएं में डूबने से दो युवक की मौत हो गई है।मृतक में जूमे उरांव 28 वर्ष चुंदरी नवाटोली निवासी एवं अनिल लोहरा 30 वर्ष हेलता निवासी की मौत हो गई है। घटना के बाबत एसआई अभिषेक कुमार ने बताया कि बिशनपुर थाना क्षेत्र के हेलता निवासी अनिल लोहरा की मौत नाथपुर निवासी मिनी देवी के खेत स्थित कुआं में गिरने से हो गई। अनिल घाघरा थाना के बेती जुगुनटोली में अपने मौसा सुरेन्द्र लोहरा के यहां अपने एक साथी दिलीप महली के साथ आलू पहुंचाने आया था। अनिल अपने मौसा के घर शाम में खाने पीने के बाद अपने ससुराल नाथपुर जाने की बात कही लेकिन परिजनों द्वारा मना किया गया लेकिन अनिल अपने मौसा के घर से नशे की हालत में रात में ही अपने परिजनों को बिना बताए अपने ससुराल नाथपुर जाने के लिए निकल गया। जब मंगलवार की सुबह जागे तो देखा कि घर में अनिल नहीं है। सगे संबंधियों के घर पता लगाया गया लेकिन कुछ पता नही चल सका। तभी नाथपुर के मिनी देवी के खेत में शव होने की सूचना पर मृतक की पहचान अनिल के रूप में परिजनों ने की। कयास लगाया जा रहा है कि नशे की हालत में रात में ही अपने ससुराल नाथपुर जा रहे अनिल लोहरा की मौत पगडंडी के किनारे मिनी के खेत में बने कुएं में गिरने से हुई है।

वहीं,दूसरी घटना चुंदरी नवाटोली निवासी जुमे उरांव की मौत की है।एतवा उरांव के बाड़ी स्थित कुएं में डूबने से हो गयी। घटना के संबंध में मृतक के पिता रतिया उरांव ने बताया कि उसका पुत्र जुमे उरांव अपने ससुराल लोहरदगा के भकसो से शनिवार को घर लौटा था। जिसके बाद शाम को बाजार जाने के लिए घर से निकला था। उसके बाद वह घर नहीं लौटा।मंगलवार की सुबह ग्रामीणों ने एतवा उरांव के बाड़ी स्थित कुएं में शव देख पुलिस को सूचना दी गई।कुएं से शव निकालने के बाद मृतक की पहचान चुंदरी नवाटोली निवासी जुमे उरांव के रूप में की गई।

इधर पुलिस दोनों ही शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गुमला भेज दिया और शवों का पोस्टमार्टम करवाकर मृतक के परिजनों को शव सौंप दिया है।
रिपोर्ट:पंकज कुमार,घाघरा