पलामू:कोल माइंस ब्लास्ट में एक युवक की मौत,ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प,कई गाड़ियों में तोड़फोड़..

पलामू।झारखण्ड के जिले में एक निजी कोल कंपनी में ब्लास्ट में एक युवक की मौत हो गई है।मौत के बाद ग्रामीणों ने कंपनी की कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की है।जबकि पुलिस के साथ झड़प भी हुई है। इस झड़प में ग्रामीणों के साथ थाना प्रभारी और कई जवानों को चोट भी लगी है।स्थानीय ग्रामीण कोल कंपनी के खिलाफ धरना पर बैठ गए हैं।पुलिस मौके पर कैंप कर रही है और स्थिति पर नजर बनाए हुए है। यह पूरी घटना पलामू के पड़वा थाना क्षेत्र के कठौतिया की है। ग्रामीणों का आरोप है कि कोल कंपनी की लापरवाही के कारण युवक विस्फोट की चपेट में आया है और उसकी मौत हुई है। युवक मंजीत मेहता कठौतिया का रहने वाला था।स्थानीय लोग मंजीत के शव को रखकर कोल कंपनी के गेट पर धरना प्रदर्शन करने लगे।ग्रामीण मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग करने लगे।घटना की जानकारी मिलने के बाद कई जनप्रतिनिधि मौके पर पंहुच गए और नारेबाजी की।

मिली जानकारी के अनुसार मंजीत मेहता माइंस में विस्फोट के बाद निकलने वाले तार को लेने गया था।विस्फोट के बाद वह तुरंत प्रभावित वाले क्षेत्र में चला गया और तार काटने के दौरान वह गैस की चपेट में आ गया।स्थानीय ग्रामीणों ने उसे इलाज के लिए पड़वा के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया,जहाँ उसकी मौत हो गई। मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीण मौके पर गए हंगामा करने लगे। इस दौरान ग्रामीणों ने कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की।वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद पड़वा थाना प्रभारी नकुल शाह के नेतृत्व में पुलिस बल मौके पर पहुंची। इस दौरान पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प हुई।

इधर ग्रामीणों ने पत्थरबाजी भी की जिससे थाना प्रभारी समेत कई जवानों को चोट लगी है। पुलिस ने भी ग्रामीणों का हंगामा देखते हुए बल का प्रयोग किया है। इस दौरान कई ग्रामीणों को भी चोट लगी है।थाना प्रभारी नकुल शाह ने बताया कि पुलिस पूरे मामले में अनुसंधान कर रही है और मौके पर बनी हुई है।बताया जाता है कि माइंस में विस्फोट के बाद तार निकलता है, इस तार का इस्तेमाल ग्रामीण खेत और घर की घेराबंदी के लिए करते हैं।