धनबाद:पड़ोसी दरवाजा पीटते रह गया और युवक जिंदा जल गया,सिगरेट पीते पीते युवक को नींद लगी,जलती सिगरेट बिछावन पर गिरने से कमरे आग लग गई थी….

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले में सरायढेला थाना क्षेत्र में एक दर्दनाक घटना घटी है,जहां एक कमरे में आग लग गई और इस अगलगी में युवक जिंदा जल गया। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है।बताया जाता है कि युवक सिगरेट पीता था। सिगरेट पीते पीते युवक को नींद लगी और जलती हुई सिगरेट से बिछावन पर गिर गया। इससे कमरे में आग लग गई।पड़ोसी जब तक पहुंचते, तब तक युवक गंभीर रूप से झुलस गया था।युवक कुसुम बिहार में किराए के मकान में रहता था।युवक का नाम सौरभ कुमार है।सौरभ के कमरे में देर रात आग लग गई।

बताया जा रहा है कि कुसुम विहार फेज-2 में भोगेंद्र झा के तीन मंजिला मकान में टॉप फ्लोर पर सौरभ अकेले रहता था। देर रात अचानक उसके कमरे में आग लग गई।अगलगी में सौरव को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला। बिस्तर पर ही जलकर उसकी मौत हो गई।भोगेंद्र झा के मकान में निचले तल्ले पर बीसीसीएलकर्मी संतोष सोरेन परिवार के साथ रहते हैं।लेकिन उन्हें आग लगने की भनक नहीं लगी। पड़ोसी ऊपर के तल्ले से आग निकलता देख नीचे दरवाजा पीटते रहे।लेकिन कोई दरवाजा नहीं खोला।वहीं,बीसीसीएलकर्मी संतोष ने बताया कि हाल के दिनों में चोरी और डकैती की घटना बढ़ गई है।पड़ोसी लोग दरवाजा खोलने को लेकर चिल्ला रहे थे तो लगा कोई अपराधी दरवाजा खटखटा रहा है। इसलिए उन्होंने दरवाजा नहीं खोला।ऊपर छत से शीशा टूटने की आवाज आ रही थी। इस दौरान सौरभ को फोन किया।लेकिन उसका फोन स्विच ऑफ था।संतोष ने तबाया कि फोन रिसीन नहीं हुआ तो ऊपर गया तो देखा आग लगी है। इसके बाद बगल के ही खटाल में एक युवक को फोन कर बुलाया।इसके बाद युवक की मदद से सौरभ का दरवाजा खोला। इसकी सूचना सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस की दी। सूचना मिलने के बाद फायर बिग्रेड की दमकल और पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश किया, तब तक सौरभ की मौत हो चुकी थी।

इधर सौरभ के भाई आशीष कुमार ने बताया कि सुबह करीब 4 बजे घटना की सूचना मिली है। उन्होंने बताया कि उसका भाई सिगरेट पीता था। जलती हुई सिगरेट से ही कमरे में आग लगी है।सिगरेट पीते पीते संभवतः सो गया और फिर जलती हुई सिगरेट से आग लग गई। उन्होंने बताया कि सौरव एसएनएमएमसीएच में कैंटीन में काम करता था।आशीष अपनी माँ के साथ सरायढेला में रहता है,जबकि सौरभ किराए के मकान में अकेला रहता था।