दो ट्रेन चालकों की मुंबई हावड़ा मेल एक्सप्रेस ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत,रेलवे अधिकारी मौके पर पहुँचकर जांच में जुटी

चाईबासा।झारखण्ड के चक्रधरपुर रेल मंडल के राजखरसवां में दो ट्रेन चालकों की ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत हो गयी है।मृतक ट्रेन चालकों के नाम डीके सहाना और मो.अख्तर आलम है।दोनों चक्रधरपुर रेल मंडल में पदास्थापित थे।यह घटना राजखरसवां की है।इस घटना से पूरे चक्रधरपुर रेल मंडल में शोक की लहर दौड़ गयी है। आज सुबह दोनों शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। बताया जा रहा है कि दो ट्रेन ड्राइवर नीचे पटरी पर उतरकर रेल इंजन बदलने का काम कर रहे थे।इसी दौरान तेज रफ्तार में आ रही मुंबई हावड़ा मेल एक्सप्रेस ट्रेन ने दोनों ट्रेन चालकों को अपनी चपेट में ले लिया।दोनों की दर्दनाक मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार लोको पायलट टीके साहाना तथा सहायक लोको पायलट मो अख्तर आलम राजखरसावां रेलवे स्टेशन के यार्ड में मालगाड़ी का इंजन बदल रहे थे। इसी दौरान हावड़ा मेल ट्रेन की चपेट में आने से उनकी मौत हो गयी।लोको पायलट के साहाना पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा निवासी है। जबकि सहायक लोको पायलट मो अख्तर आलम बनपुर का है। दुर्घटना के बाद ही रात को दोनों की शव को चक्रधरपुर लाया गया था। शवों को रेलवे अस्पताल चक्रधरपुर के शवगृह में रखा गया था।

आज शनिवार की सुबह करीब 8.30 बजे शवों को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल चक्रधरपुर लाया गया।जहां पर सीनियर डीपीओ हरिताश रंजन, रेलवे अस्पताल के डॉक्टर जी सोरेन समेत लोको पायलट और अन्य कर्मी पहुंचे।बता दें कि रेल मंडल मालगाड़ियों को चलाने का लोको पायलट को काफी दबाव है, जिस कारण आए दिन इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं। उससे रनिंग स्टाफों में नाराजगी रहती है।