Ranchi:पीड़िता बयान से मुकरी,आरोपी चाचा एक साल बाद जेल से रिहा,भावो ने बच्ची के साथ अश्लील हरकत करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी….

राँची।जिले के सिल्ली निवासी संदीप महतो जिस आरोप में पिछले एक साल से अधिक समय तक लगातार जेल में रहा। उस मामले की सुनवाई के दौरान पीड़िता ने कोर्ट में कहा कि यह मेरे बड़े चाचा हैं। इन्होंने मेरे साथ कुछ नहीं किया है। बच्ची के बयान के बाद पोक्सो की विशेष अदालत ने जेल में बंद आरोपी को रिहा किया।परिवार में घरेलू विवाद में दुष्कर्म या अश्लील हरकत करने जैसा आरोप लगाया जा रहा है। जिसमें घर की बच्ची को ही मोहरा बनाया जाता है। संदीप महतो के साथ ऐसा ही हुआ था। आपसी विवाद में संदीप के भावो ने 10 साल की बच्ची के साथ अश्लील हरकत करने का आरोप लगाते हुए 21 अक्तूबर 2021 को सिल्ली थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। साथ पीड़िता का बयान दर्ज कराया गया। उस समय पीड़िता अश्लील हरकत करने की बात कही थी। जांच अधिकारी ने भी आरोप को सही बताते हुए मामले में चार्जशीट दाखिल की थी। दाखिल चार्जशीट पर अदालत ने संज्ञान लेते हुए मामले में आरोप तय करते हुए गवाही प्रारंभ की। सुनवाई के दौरान पीड़िता,उसकी माँ, उसके पिता और उसकी दादी की गवाही दर्ज की गई। बचाव पक्ष की ओर की गई जिरह के दौरान घटना से इंकार कर दिया गया।

इधर बचाव पक्ष के अधिवक्ता ओपी गौरव ने कहा कि मेरे मुवक्किल का कीमती एक साल का समय जेल में रहने के कारण बर्बाद हो गया, इसकी भरपाई कौन करेगा। पीड़िता के घर में घुसकर उसके साथ जबरदस्ती छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया गया था। लेकिन गवाही के दौरान पीड़िता ने कहा, वह मेरे बड़ा चाचा हैं, उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया है। लड़की के पिता ने भी घटना का समर्थन नहीं किया।