राँची पुलिस की सूचना पर लोहरदगा पुलिस ने पीएलएफआई के तीन उग्रवादी को किया गिरफ्तार,हथियार भी बरामद,फिर बच निकला सुल्तान..

राँची/लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिला के कुडू थाना क्षेत्र में शनिवार की देर रात तीन पीएलएफआई के उग्रवादियों की गिरफ्तारी हुई है।बताया जाता है कि राँची एसएसपी को सूचना मिली थी कि चान्हो-कूड़ु इलाके में पीएलएफआई के कुख्यात उग्रवादी कृष्णा यादव उर्फ सुल्तान अपने साथियों के साथ बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में है।एसएसपी ने यह सूचना लोहरदगा एसपी को भी दिया।राँची पुलिस ने चान्हो इलाके में छापेमारी की लेकिन उग्रवादी कुडू इलाके में पहुँच गया था।उसके बाद कुडू थाना पुलिस ने उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है।इन उग्रवादियों के पास से पुलिस ने एक पल्सर मोटरसाइकिल और दो हथियार बरामद किए हैं।

जानकारनों के अनुसार तीनों उग्रवादी पीएलएफआई के हार्डकोर उग्रवादी और एरिया कमांडर कृष्णा यादव उर्फ सुल्तान के नजदीकी बताए जा रहे हैं।वहीं सुल्तान पुलिस से बचकर भाग जाने की खबर है।बताया जाता है कि लोहरदगा एसपी आर. रामकुमार को राँची पुलिस से इनपुट मिला था कि पीएलएफआई के कई उग्रवादी हथियार के साथ कुडू थाना क्षेत्र में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए पहुंचे हुए हैं ।जिसके बाद एसपी आर. रामकुमार ने कुडू थाना प्रभारी विश्वजीत कुमार सिंह को मामले की जानकारी देते हुए गुप्त तरीके से जांच करते हुए छापेमारी कर उग्रवादियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया।इसी बीच कुडू ब्लाक मोड़ के पास पुलिस ने वाहन जांच में पीएलएफआई के तीन उग्रवादी को हथियार के साथ पकड़ा। पुलिस इन सभी उग्रवादियों से लेवी वसूली, धमकी देने, गोली कांड समेत अन्य मामलों में गहनता के साथ पूछताछ कर रही है। पुलिस गिरफ्त में आए उग्रवादी से पूछताछ कर पुलिस पीएलएफआई के हार्डकोर उग्रवादी और एरिया कमांडर कृष्णा यादव तक पहुंचने का भी प्रयास कर रही है,जो क्षेत्र में आतंक का पर्याय बना हुआ है।

बताया जाता है कि पीएलएफआई के उग्रवादियों के होने की सूचना पर राँची जिले के मांडर,चान्हों, बेड़ो,रातु,नरकोपी थाना और एसएसपी की स्पेशल टीम भी कुडू पहुंच गई थी।चारों ओर से घेराबंदी की गई थी।वहीं सूचना है कि राँची पुलिस ने भी कुछ उग्रवादी की गिरफ्तारी की है।हलांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है।