ओडिशा ट्रेन हादसा:मजदूरी करने चेन्नई जा रहे झारखण्ड के तीन युवक गंभीर घायल…

गोड्डा।ओडिशा ट्रेन हादसे में गोड्डा जिले के तीन युवक बुरी तरह घायल हो गए। ये तीनों गोड्डा बक ठाकुरगंगटी प्रखंड बक मोरडीहा गांव के रहनेवाले हैं।कोरोमंडल एक्सप्रेस से तीनों युवक चेन्नई में मजदूरी करने जा रहे थे। इसी दौरान उड़ीसा के बालासोर बहानागा स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12841 और मालगाड़ी गाड़ी टकरा गई।इस रेल हादसे में गोड्डा के ठाकुर गंगटी प्रखंड के मोरडीहा गांव निवासी मिथुन पंडित, राजीव पंडित और मुकेश पंडित घायल हो गए, जिनका बालासोर जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।मोरडीहा गांव के 35 वर्षीय मुकेश पंडित, 30 वर्षीय मिथुन कुमार पंडित और 27 वर्षीय राजीव पंडित के सिर पर गंभीर जख्म हैं। तीनों युवक बीते बुधवार को मजदूरी करने गांव से निकले थे। तभी रास्ते में यह भयानक ट्रेन दुर्घटना हुई।

मिली जानकारी के अनुसार, मुकेश पंडित का सिर फट गया है। मिथुन कुमार पंडित और राजीव पंडित को भी सिर और सीने पर गंभीर चोट लगी है।मुकेश पंडित ने शुक्रवार की देर रात अस्पताल के हेल्पलाइन नंबर से मोरडीहा स्थित अपने घर के लोगों से बातचीत की। उसने बताया जा रहा है कि उसके सिर में दस टांके लगे हैं। तीनों युवक मजदूर परिवार से हैं। यहां रोजगार नहीं मिलने पर हर साल चेन्नई पलायन कर जाते हैं।

इधर, मोरडीहा गांव के युवा शक्ति संघ को ओर से पीड़ित परिवार के साथ संपर्क स्थापित इलाजरत युवाओं के संबन्ध में अपडेट लिया जा रहा है।वहीं क्षेत्रीय विधायक दीपिका पांडे सिंह ने झारखण्ड राज्य के मुख्य सचिव से बात कर तीनों युवकों के कुशल क्षेम जाना। इसके साथ ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से तीनों घायल युवकों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने का मांग की।

लोगों लगातार कॉल कर तीनों की ले रहे सुध

मोरडीहा ग्राम पंचायत के युवा शक्ति संघ के सदस्यों, मुखिया प्रतिनिधि और कई समाजसेवियों, सहयोगियों व जागरुक लगातार टेलिफोनिक माध्यम से तीनों युवकों की सुध ले रहे हैं।मेडिकल कॉलेज व अस्पताल बालासोर में ही तीनों युवकों का इलाजरत चल रहा है। उड़ीसा कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर और हावड़ा जोन के हेल्पलाइन नंबर पर भी लगातार बातचीत की जा रही है।