पति-पत्नी और प्रेमी की हत्या:सीसीएलकर्मी की दूसरी पत्नी का कॉलोनी के एक युवक से था अवैध सम्बन्ध,तीन हत्या हुई है,किसने किसकी हत्या की,पुलिस जांच में जुटी है

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची जिले के खलारी थाना क्षेत्र के मोहननगर डकरा आवासीय कॉलोनी में अवैध संबंध को लेकर तीन लोगों की हत्या हो गयी।घटना मंगलवार की रात 10 बजे की है़।स्थानीय लोगों के अनुसार, कॉलोनी में रहनेवाले प्रकाश चौहान 30 का कॉलोनी के सीसीएलकर्मी देव प्रसाद मेहर 54 की पत्नी कौशल्या देवी के साथ अवैध संबंध था।इसे लेकर पति-पत्नी के बीच अक्सर झगड़ा होता था।और लोगों में इस सम्बंध को लेकर हमेशा चर्चाए होते रहता था।रात में हुई घटना से जैसे जैसे लोगों को पता चला है सुबह से ही कॉलोनी में भीड़ जुट गई है।वहीं पुलिस जांच में जुटी है।एफएसएल की टीम पहुंची है।जांच के बाद ही शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा जायगा।इधर स्थानीय छत्तीसगढ़ एकता मंच ने शव को उठाने से रोका है।वहीं सूचना है कि छतीसगढ से भी परिजन पहुँचने वाले हैं।

मिली जानकारी के अनुसार देव् प्रसाद मेहर जो छतीसगढ़ के रहने वाले है।सीसीएल में नौकरी करते थे इसलिए सीसीएल क्वार्टर में रह रहे हैं।आसपास में ही नसीब सिंह का भी क्वार्टर है।और नसीब सिंह का ही पुत्र प्रकाश है।बताया जा रहा है की देव् प्रकाश की कौशल्या देवी दूसरी पत्नी है।पहली पत्नी की मौत के बाद चार पांच साल बाद दूसरी शादी की है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पड़ोस के रहने वाले सीसीएल कर्मी के बेटा प्रकाश से कौशल्या देवी का प्रेम प्रसंग चलने लगा।दोनों के बीच लगभग 5 साल से अवैध संबंध चल रहा था।अवेध सम्बंध को लेकर जब देव् प्रकाश को पता चला तो पति पत्नी में विवाद होने लगा।

एक बेटा और एक बेटी है

बताया जा रहा है कि मृतक देव प्रकाश मेहर के दो बच्चे हैं।एक बेटा 17 साल का दूसरा बेटी 15 साल की है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस हरकत से दोनो नाराज थे ।जिससे घर मे काफी विवाद चल रहा था।एक तरफ माँ प्रकाश के प्यार में पागल थी तो दूसरी ओर देव प्रसाद और दोनों बेटा बेटी परेशान थे।

किसने किसकी हत्या की पुलिस जांच के बाद पता चलेगा

तीन हत्या से जहां सीसीएल कॉलोनी सहित इलाके में सनसनी फैल गई है।वहीं इस घटना को लेकर चर्चाएं जोर शोर से चल रही है।आखिर तीनों की हत्या एक दूसरे ने कैसे कर दी है।जबकि देव् प्रसाद की दूसरी बीबी कौशल्या प्रकाश से सम्बन्ध था।और प्रकाश ने कौशल्या को कैसे मार दिया।वहीं देव् प्रसाद को जब चाकू मार दिया और घायल हो गया तो फिर प्रकाश को कैसे मार दिया। जिस वक्त हत्या हुई देव प्रसाद,पत्नी ,प्रकाश और बेटा बेटी था।तीन हत्या हुई है।हत्या करने के तरीके से सवाल यही उठ रहा है कि आखिर तीनों एक दूसरे को कैसे मार दिया।क्या बेटा बेटी के अलावे और कोई था या एक साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया हैफिलहाल पुलिस छानबीन में जुटी है।

क्या है घटना

बताया जा रहा है कि मंगलवार की रात करीब 9 बजे इसी मामले को लेकर दोनों पति-पत्नी के बीच झगड़ा चल रहा था़।उसी समय प्रकाश चौहान नशे में धुत होकर उसके घर पहुंच गया और दरवाजा खटखटाने लगा। देव प्रसाद मेहर ने जब दरवाजा खोला, तो प्रकाश ने चाकू से उस पर हमला कर दिया। इसके बाद उसने कौशल्या देवी को चाकू घोंप दिया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी।वहीं देव प्रसाद की 17 वर्षीया बेटी प्रभा कुमारी की आंख में भी प्रकाश ने चाकू मार दिया, जिससे वह भी वहीं पर गिर पड़ी़ यह देखकर कमरे में बैठा देव प्रसाद का पुत्र राहुल कुमार भी प्रकाश से भिड़ गया इसके बाद घायल देव प्रसाद ने प्रकाश पर लाठी से वार कर दिया, जिससे वह भी वहीं पर ढेर हो गया।चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग जुटे और घायल देव प्रसाद और उसकी बेटी प्रभा को अस्पताल पहुंचाया, जहां देव प्रसाद की मौत हो गयी।सूचना पर पहुँची पुलिस ने तीनों के शव कब्जे में लिया।आज बुधवार को तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजने तैयारी चल रही है।वहीं प्रभा कुमारी को गंभीर अवस्था में राँची रिम्स में इलाज चल रहा है। इधर इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है।

इधर पुलिस का मानना है कि प्रथमदृष्टया मामला अवैध संबंध का प्रतीत होता है।प्रकाश को घर में देख लेने के बाद देव के साथ मारपीट हुई। इसी क्रम में उसने चाकू से हमला कर पति-पत्नी को मारा। दंपती की बेटी को भी चाकू मारा।छीना झपटी में प्रकाश की भी मौत हो गयी।वहीं कुछ स्थानीय लोगों का कहना है पति ने प्रकाश को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया जिससे महिला के पति ने गुस्से में प्रकाश पर हमला किया लेकिन प्रकाश ने देव् प्रसाद को चाकू मार दिया।उसे बचाने पत्नी दौड़ी चाकू उसे भी मार दिया।प्रकाश के सिर पर घायल देव् प्रसाद ने ज़ोरदार हमला किया जिससे प्रकाश की भी मौत हो गई।लेकिन इस तिहरे हत्याकांड का खुलासा तभी होगी जब सही से जांच होगी।