बेटी की डोली उठने से पहले माँ की मौत,विवाह के दिन दुल्हन की माँ की मौत से पसरा मातम,मंदिर में हुई शादी

हजारीबाग।हजारीबाग जिले के टाटीझरिया के खंभवा में शादी की खुशियां अचानक गम में बदल गयीं।बेटी की शादी के दिन ही माँ की मौत से मातम पसर गया है। हालांकि प्रबुद्ध लोगों की पहल पर अंतिम संस्कार से पहले बिटिया की शादी बगोदर के हरिहर धाम मंदिर में करायी गयी।बताया जाता है कि शादी से एक दिन पहले देर शाम में दुल्हन की माँ की तबीयत अचानक बिगड़ गयी।इलाज के लिए ले जाने के दौरान उनकी मौत हो गयी।

शादी को लेकर घर लोगों से भरा पड़ा था।कोई मंडप सजाने की तैयारी कर रहा था, तो कोई बारात के स्‍वागत कीम महिलाएं दुल्‍हन को तैयार कर रही थीं। कहीं मंगल गीत गाये जा रहे थे।पूरे घर में बच्‍चों ने धमाचौकड़ी मचा रखी थी। चारों तरफ खुशियों का माहौल था, लेकिन अचानक खुशियों को किसी की नजर लग गई।बेटी की डोली उठने से पहले माँ की मृत्यु हो गई।बताया जाता है कि टाटीझरिया के खंभवा निवासी उपेंद्र सिंह की बेटी रीना कुमारी की शादी 28 नवंबर (सोमवार ) को जरंगडीह (बोकारो) निवासी रोहन सिंह से तय थी। उसके अनुसार उपेन्द्र सिंह के घर में शादी का माहौल था। सारे रिश्तेदार आ गए थे। बस इंतजार था बरात आने का।

इसी बीच दुल्हन रीना की माँ रेणु देवी (50 वर्ष) की तबीयत रविवार रात अचानक बिगड़ गयी। परिजन उन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए राँची ले जाने लगे, उसी दौरान उनकी मौत हो गयी। इससे घर में शादी का माहौल गम में तब्दील हो गया। रात को ही रीना के परिजनों ने वर पक्ष वालों को मौत की सूचना दी।इसके बाद वर पक्ष वाले आज सोमवार को हरिहर धाम (बगोदर) आए और वहां तय समय व तिथि पर उसका विवाह हुआ।मौत की सूचना मिलते ही खंभवा और आसपास के क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। गांव के प्रबुद्ध लोगों व रिश्तेदारों की पहल पर माँ का अंतिम संस्कार से पहले बेटी की शादी तय स्थान हरिहर धाम बगोदर में करायी गयी।रीना उपेंद्र सिंह की पांच बेटियों में चौथी बेटी है और उनका एक बेटा है। इस घटना से पीड़ित परिजनों के साथ इलाके के लोग गमगीन हैं।