राजधानी राँची में 11 चाैक-चाैराहाें के समीप सड़क पर सामान सजाए ताे हाेगा जब्त,सड़क किनारे अवैध पार्किंग में गाड़ी लगाने वालाें के खिलाफ भी कार्रवाई करने का निर्देश..

राँची।राजधानी राँची के प्रभारी ट्रैफिक एसपी नाैशाद आलम रविवार काे ट्रैफिक डीएसपी और इंस्पेक्टर के अलावा जवानाें के साथ बैठक कर विशेष दिशा-निर्देश दिए। प्रभारी ट्रैफिक एसपी का सख्त निर्देश था कि किसी भी हाल में शहर में जाम की स्थिति उत्पन्न ना हाे। इसके लिए विभिन्न चाैक-चाैराहाें पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मियाें काे अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है। प्रमुख 11 चाैक-चाैराहाें के समीप सड़क पर दुकान सजाने वालाें के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। मना किए जाने के बाद भी अगर सड़क पर सामान सजाया जाता है ताे उसे जब्त किया जाएगा। वहीं सड़क किनारे अवैध पार्किंग में बेतरतीब ढंग से गाड़ी लगाने वालाें के खिलाफ भी कार्रवाई करने का निर्देश प्रभारी ट्रैफिक एसपी ने दिया है। बैठक में प्रभारी ट्रैफिक एसपी नाैशाद आलम, डीएसपी जीतवाहन उरांव, कपींदर उरांव और सभी ट्रैफिक थानेदार के अलावा ट्रैफिक जवान माैजूद थे।

ट्रैफिक जवानाें काे मिलेगा मनचाहा छुट्टी, निर्धारित समय पर बदलेगा ट्रैफिक पाेस्ट

ट्रैफिक में तैनात जवानाें काे अब छुट्टी मिलने में परेशानी नहीं हाेगी। प्रभारी ट्रैफिक एसपी ने सभी 4 ट्रैफिक थानेदार काे निर्देश दिया है कि काेई भी जवान का अगर छुट्टी बचा हुआ है और वह जाना चाहता ताे उसे नहीं राेकें। वहीं बैठक में सभी ट्रैफिक पुलिसकर्मियाें काे यह भी संदेश दिया गया है कि किसी भी एक जगह ज्यादा दिनाें तक ड्यूटी नहीं लिया जाएगा। एक निर्धारित समय से सभी का एक जगह से दूसरे जगह स्थानांतरण किया जाएगा।

चेकिंग करते वक्त कुशल व्यवहार करें जवान, नियम पालन करने के लिए समझाने का करेंगे प्रयास

प्रभारी ट्रैफिक एसपी ने बैठक में माैजूद पुलिसकर्मियाें काे सख्त हिदायत दिया है कि वाहन चेकिंग के समय चालक से कुशल व्यवहार करेंगे। अक्सर वाहन चालकाें के साथ दुर्व्यवहार की शिकायत मिलती है। किसी पुलिसकर्मी के खिलाफ गलत व्यवहार करने की शिकायत चालक द्वारा मिलेगा ताे जांच कर कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में प्रयास करें कि सालिनता के साथ बातचीत करते हुए लाेगाें से यातायात नियम का पालन करने का आग्रह करें।

इन चाैक-चाैराहाें के समीप हाेगी कड़ाई

–कचहरी चौक
–लालपुर चाैक
–कांटा टोली चाैक
–चर्च रोड
–बहु बाजार चाैक
–मिशन चौक
–अल्बर्ट एक्का चौक
–सुजाता चौक
–हरमू रोड किशाेरगंज चाैक
–रातू रोड चाैक
–किशोरी यादव चौक