सिरफिरे युवक ने मुंह में डायनामाईट लगाकर विस्फोटक कर लिया,युवक की मौके पर मौत,इलाके में सनसनी फैल गई,जांच में जुटी है पुलिस..

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले से एक सनसनीखेज घटना सामने आया है।बताया जाता है कि गारू थाना क्षेत्र के कोरबाटोली गांव में एक सिरफिरे ने अपने मुंह में डायनामाइट लगाकर मोबाइल के बैटरी से विस्फोट कर लिया है।इस घटना में सिरफिरे की मौत हो गई।मृतक चरितर सिंह मनिका थाना क्षेत्र के दुंदु गांव का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि पारिवारिक विवाद और तनाव में आकर उसने इस घटना को अंजाम दिया है।हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

क्या है मामला
दरअसल,चरितर सिंह पत्थर खदान में मजदूरी का काम करता था।उसका ससुराल गारू थाना क्षेत्र के कोरबाटोली गांव में है। पिछले 15-20 दिनों से वह अपने ससुराल में ही रह रहा था। इसी बीच किसी बात को लेकर उसका घरवालों से विवाद हो गया।इसके बाद उसने अपने साथ लाए डायनामाइट को मुंह में लेकर मोबाइल के बैटरी के सहारे विस्फोट कर दिया। जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंच कर पूरे मामले की छानबीन की।छानबीन के क्रम में पुलिस को मृतक के बैग से एक और डायनामाइट बरामद हुआ।

पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लातेहार सदर अस्पताल भेज दिया। इस दौरान पुलिस ने मृतक के ससुराल वालों से पूछताछ की। मृतक की सास रामकली देवी ने बताया कि चरितर सिंह पिछले कई दिनों से ससुराल में ही रह रहा था।वह बार-बार ऐसी हरकत करता था।जिससे लोग परेशान हो जाते थे। इसी बीच आज उसने अपने बैग से कुछ निकालकर अपने मुंह में रखा और मोबाइल के बैटरी के सहारे विस्फोट करा दिया। जब तक घरवाले कुछ समझ पाते तब तक उसकी मौत हो गई थी।हालांकि मृतक के सास ने बताया कि विस्फोटक उसके पास कहां से आया, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है।

वहीं घटना के बाद पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है। पुलिस इस बिंदु को प्रमुखता से जांच कर रही है कि आखिर मृतक के पास डायनामाइट कहां से आया।बताया जाता है कि इस डायनामाइट का उपयोग अक्सर पत्थर अथवा कोयले की खदान में विस्फोट के के लिए किया जाता है।घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।