Jharkhand:जमीन विवाद में एक व्यक्ति की पीट पीटकर हत्या,पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

हजारीबाग।जिले के बड़कागांव थाना क्षेत्र के अंबेडकर मोहल्ला में जमीन विवाद को लेकर राजू भुइयां ( 42 वर्षीय) को पीट- पीटकर हत्या कर दी गयी।इस संबंध में मृतक की पुत्री आरती कुमारी ने हत्या का आरोप चचेरे भाई पुशन भुइयां, उसके पुत्र राहुल भुइयां, प्रकाश भुइयां समेत अन्य परिजनों पर लगायी है।घटना की सूचना पाकर थाना प्रभारी उत्तम तिवारी के निर्देश पर जमादार आनंद मोहन समेत बड़कागांव पुलिस घटनास्थल पहुंचकर छानबीन की।शव को पुलिस अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेज दिया है। यह घटना शुक्रवार दोपहर 12 बजे का बताया जा रहा है।

घटना के सम्बंध में मृतक की पुत्री आरती कुमारी ने बड़कागांव पुलिस के समक्ष बताया कि जमीन विवाद को लेकर 2 वर्ष से पड़ोसी पुशन भुइयां से लड़ाई चल रहा था.2 साल पहले मेरे पिता को मार कर सिर फाड़ दिया था। जिसका मामला बड़कागांव थाना में दर्ज किया गया था. आज फिर सुबह 5 बजे पुशन भुइयां एवं उसके बेटे ने जमीन विवाद को लेकर झगड़ा शुरू कर दिया।इनलोगों ने 4 बार माता-पिता के साथ मारपीट किया. ग्रामीणों ने भी कई बार छुड़ाने का प्रयास किया. इसके बावजूद पुशन भुइयां एवं उसके बेटे नहीं माने।

इसके बाद सुबह 10 बजे एक बार फिर पुशन भुइयां एवं उसके बेटे राहुल, प्रकाश व अन्य ने झगड़ा शुरू कर दिया. उस समय मां मुनिया देवी को मारपीट कर बेहोश कर दिया उसके बाद पिता के साथ भी मारपीट करने लगे।लाठी डंडे से मारपीट कर वे लोग जुगरा भाग गये।मारपीट किये जाने के कारण राजू भुइयां की मौत हो गयी। राजू भुइयां अपने पीछे 2 पुत्र नितेश कुमार, रिंकू कुमार एवं एक पुत्री आरती कुमारी व पत्नी मुनिया देवी को छोड़ गये।

ग्रामीणो के अनुसार राजू भुइयां की हत्या होने के बाद उनके बच्चों की परवरिश अब होगी कैसे? यह चिंता ग्रामीणों को सता रहा है. मृतक के बच्चों को देखकर ग्रामीणों की आंखों में आंसू छलक गये. राजू भुइयां की पत्नी मुनिया देवी मानसिक रूप से बीमार रहती है।वहीं रहने के लिए मात्र जर्जर कमरा है, जो वर्ष 1997 में इंदिरा आवास मिला था. उसी में यह सभी परिवार रह रहे हैं. मृतक की पुत्री आरती कुमारी ने बताया कि लड़ाई- झगड़ा होने कारण घर में खाना नहीं बन पाया था।मृतक के बच्चे दिन- भर भूखे थे।