Jharkhand:पंचतत्व में विलीन हुए शहीद जवान हरद्वार,नम आंखों से पलामूवासियों ने दी अंतिम विदाई

पलामू।झारखण्ड के पलामू के लाल शहीद जवान हरिद्वार साव को शुक्रवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गयी।जिले के उंटारी प्रखंड के लहर बंजारी स्थित शहीद जवान के गांव में कोयल नदी तट पर अंतिम संस्कार का कार्यक्रम हुआ।शहीद को पिता कैलाश साव ने अपने बेटे को मुखाग्नि दी।अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए।बता दें गुरूवार की सुबह पश्चिमी सिंहभूम (चाईबासा) जिले के टोकलो थाना क्षेत्र स्थित झरझरा के लांजी पहाड़ी में विस्फोट में झारखण्ड जगुआर-11 के तीन जवान शहीद हो गए थे।जिसमें हरिद्वार शाह भी शामिल थे।

इससे पहले जिले के उंटारी रोड थाना क्षेत्र के लहर बंजारी शहीद के गांव से अंतिम यात्रा निकाली गयी।जिसमें पलामू के एसपी संजीव कुमार, मेदिनीनगर सदर एसडीओ अजय सिंह बड़ाइक, एएसपी के. विजय शंकर, विश्रामपुर के डीएसपी सुरजीत कुमार, सार्जेंट मेजर आशित मोमित कुजूर, उंटारी के थाना प्रभारी नेमधारी रजक, उंटारी के जिला पार्षद मनोजन सिंह, पूर्व जिला पार्षद अरविंद सिंह, भाजपा नेता ईश्वर सागर चन्द्रवंशी उर्फ मुन्ना सहित पुलिस मेंस एसोसिएशन के पदाधिकारियों और कई जवान शामिल हुए।

नक्सलियों-उग्रवादियों के खिलाफ और तेज होगा अभियान: एसपी

मौके पर पलामू के एसपी संजीव कुमार ने कहा कि नक्सलियों ने कायरता पूर्ण काम किया है।पलामू ने एक जाबांज जवान को खो दिया। नक्सली इन दिनों हताश हैं और आमने सामने की लड़ाई की जगह छिप कर या फिर धोखे से सुरक्षाबलों को निशाना बना रहे हैं।लेकिन इससे पुलिस के मनोबल पर कोई असर नहीं पड़ा है।पुलिस नक्सलियों-उग्रवादियों के खिलाफ अभियान को और तेज करेगी।

ग्रामीणों में दिखा नक्सलियों के प्रति आक्रोश:
उंटारी के लहर बंजारी के ग्रामीणों में नक्सलियों के खिलाफ आक्रोश देखा जा रहा है।ग्रामीणों ने कहा कि पुलिस पर कायरतापूर्ण हमला करने वाले नक्सलियों को पुलिस चुन चुन का उनका खात्मा करे।