लोहरदगा:पीएलएफआई के तीन उग्रवादी गिरफ्तार,विस्फोटक सामग्री बरामद…

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिले में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के तीन उग्रवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से एक सुतली बम,तीन बाइक व दो मोबाइल बरामद हुए हैं।इस संबंध में एसपी आर रामकुमार ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर ये जानकारी दी।उन्होंने बताया कि इनके पास से विस्फोटक सामाग्री भी बरामद की गयी है।

एसपी आर रामकुमार ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों में सेन्हा थाना क्षेत्र के बक्सीडीपा निवासी 26 वर्षीय प्रवीण कुमार उर्फ दिलीप (पिता स्व बिजला उरांव),कैरो थाना क्षेत्र के चेरिमा गांव निवासी 21 वर्षीय रामप्रवेश कुमार सिंह (पिता स्व दुरुहनाथ सिंह), राँची जिले के नरकोपी थाना अंतर्गत करगे गांव निवासी 20 वर्षीय सुनील कुमार साहू उर्फ मनोज (पिता कपिन्द्र साहू) शामिल है।पीएलएफआई के गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से पुलिस ने विस्फोटक सामाग्री बरामद की है। इनमें 1 सुतली बम, 1 काला रंग की पैशन प्रो मोटरसाइकिल,1 काला नारंगी रंग की बिना नंबर प्लेट की केटीएम मोटरसाइकिल,1 आसमानी काला रंग की पल्सर टू 20 मोटरसाइकिल, 1 विवो कंपनी का टचस्क्रीन मोबाइल, 1 रियलमी कंपनी का टचस्क्रीन मोबाइल शामिल है।

एसपी आर रामकुमार ने बताया कि पुलिस ने छापामारी के दौरान आरोपी बालक राम के घर के पास छापामारी की।इस क्रम में पुलिस को देखते हुए दो लोग जंगल की ओर भागने लगे। इनमें से एक को सशस्त्र बल के द्वारा पकड़ा गया।इनकी निशानदेही पर एक सुतली बम बरामद किया गया।गिरफ्तार आरोपियों के अनुसार अन्य साथियों को चोरी की मोटरसाइकिल के साथ पकड़ा गया एवं पूर्व की घटना में प्रयुक्त मोबाइल भी बरामद किया गया।गिरफ्तार आरोपी मकान्दु क्रशर में फिर बम फोड़कर दहशत फैलाने की योजना बना रहे थे।पुलिस की मानें तो गिरफ्तार आरोपी प्रतिबंधित पीएलएफआई का सदस्य है।इस संबंध में कुडू थाना में मामला दर्ज किया गया है।