दिल्ली से AK-47 की दो गोली और नशीले पदार्थ का सैम्पल लेकर राँची पहुँचा था जार्ज बुश,पुलिस ने दबोचा

राँची।राजधानी राँची के अरगोड़ा थाना की पुलिस ने दो कारतूस व नशीले पदार्थ के छह पुड़िया के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक का नाम आशीष सैमुअल जार्ज उर्फ आशीष कुमार उर्फ जार्ज बुश है। वह अशोक विहार फेज फोर भरत नगर नई दिल्ली का रहने वाला है।गिरफ्तार युवक पर 60 से अधिक मामले दर्ज है।पुलिस को पूछताछ में उसने बताया कि वह सैंपल लेकर दिल्ली से राँची आया था।राँची में भारी मात्रा में सफ्लाय करना था।इसी बीच सूचना एसएसपी किशोर कौशल को मिल गई।सूचना मिलने के बाद हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा के नेतृत्व में अरगोड़ा थाना पुलिस ने जाल बिछाकर आशीष को अरगोड़ा चौक के पास से गिरफ्तार किया है।पूछताछ में आशीष जार्ज ने बताया कि माल पसंद होने के बाद वह आर्डर के अनुसार नशीला पदार्थ सप्लाई करता। पुलिस को उससे पूछताछ में जानकारी मिली है कि इस पूरे खेल में कई लोग शामिल है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस प्रयास कर रही है।

एसएसपी को पुलिस को सूचना मिली थी कि अरगोड़ा चौक से डिबडीह जाने वाले सड़क के पास स्थित नवनिर्मित बस स्टैंड के पास एक युवक संदिग्ध अवस्था में खड़ा है। वह आस पास से गुजरने वाले लोगों को शक की नजर से देख रहा है।सूचना के सत्यापन को लेकर हटिया डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस की टीम जब मौके पर पहुची तो वहां खड़ा युवक वहां से भागने की कोशिश करने लगा,लेकिन तब तक पुलिस ने युवक की घेराबंदी कर ली।उसके बाद युवक को पकड़ थाना लाया। पुलिस ने जब थाने लाकर युवक के बैग की तलाशी ली गई तो उसमें से एके 47 के दो कारतूस और कुछ पुड़िया बरामद हुए।जांच के दौरान बरामद पुड़िया ब्लैकस्टोन ड्रग्स निकला।

पुलिस के पूछताछ में जॉर्ज ने बताया कि वह दिल्ली के अशोक विहार इलाके में रहता है।दिल्ली के ही रहने वाले दो युवकों ने उसे ड्रग्स और कारतूस का सैम्पल लेकर राँची भेजा था।राँची में जिस व्यक्ति को सैंपल सप्लाई करना था।वह खुद ही फोन करने वाला था।दिल्ली से उसे राँची वाले व्यक्ति का नंबर नहीं दिया गया था।उसे बस या कहा गया था कि वह अरगोड़ा चौक से आगे बढ़कर खड़ा रहना है।इससे पहले कि वह सैंपल देता पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

इधर जॉर्ज की गिरफ्तारी के बाद जब राँची पुलिस ने दिल्ली पुलिस से संपर्क किया तो उसे कई चौंकाने वाली जानकारियां हासिल हुई।दरअसल जॉर्ज दिल्ली का शातिर अपराधी है उसके ऊपर दिल्ली के विभिन्न थानों में 65 से अधिक मामले दर्ज है जिस में लूट, छिनतई, रंगदारी जैसे मामले भी शामिल है।अंदेशा जताया जा रहा है जॉर्ज किसी बड़े ड्रग्स और हथियार नेटवर्क से जुड़ा हुआ है।पुलिस उसके बारे में जानकारियां इकट्ठा कर रही है। जॉर्ज से पूछताछ के दौरान दिल्ली से उसे सैंपल सप्लाई करने के लिए बहकाने वालों की जानकारी भी मिली है।