लातेहार:पुलिस को फिर नक्सलियों के खिलाफ मिली बड़ी सफलता,इंसास राइफल और विस्फोटक बरामद

लातेहार। झारखण्ड के लातेहार जिले में फिर पुलिस को गुरुवार को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है।गारू थाना क्षेत्र अंतर्गत पीरी जंगल में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इसमें पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों को पीरी के गनईखाड़ जंगल से इंसास राइफल, मैगजीन समेत भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है। इससे 3 दिन पहले यहां नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी।

बताया जाता है कि लातेहार एसपी के निर्देशानुसार नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों के खात्मे के लिए नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। गुरुवार को सीआरपीएफ एवं जिला पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखी गयी इंसास राइफल, मैगजीन और अन्य विस्फोटक बरामद किए गए हैं।इस अभियान में 214वीं बटालियन के कमांडेंट केडी जोशी, सेकेंड कमांडिंग ऑफिसर रणधीर कुमार झा समेत काफी संख्या में सीआरपीएफ एवं जिला पुलिस के जवान शामिल थे।

फिलवक्त सुरक्षा बलों द्वारा पीरी के गनईखाड़ समेत आसपास के जंगलों में नक्सलियों की टोह में सर्च ऑपरेशन जारी है।गनईखाड़ जंगल नक्सल प्रभावित है।यहां नक्सलियों का आवागमन होता रहता है।इससे 3 दिन पहले माओवादियों एवं जेजेएमपी के बीच इसी जंगल में मुठभेड़ हुई थी। इसी को ध्यान में रखकर पुलिस द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है।पुलिस सूत्रों के अनुसार मुठभेड़ के दौरान जेजेएमपी को भारी पड़ता देख माओवादी का जोनल कमांडर छोटू का दस्ता इंसास एवं अन्य हथियार फेंककर भाग निकला था। सर्च ऑपरेशन में यही हथियार पुलिस ने बरामद कर लिए हैं।