सरायकेला:सड़क हादसे में कुचाई बीडीओ साधुचरण देवगम व उनका ड्राइवर घायल,बीडीओ के ममेरे भाई की मौत

 

सरायकेला।झारखण्ड के सरायकेला-खरसावां जिले के खरसावां-कुचाई मार्ग पर जिलिंगदा गांव के समीप कुचाई बीडीओ का वाहन पुलिया से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इससे वाहन में सवार बीडीओ साधुचरण देवगम (47 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि बीडीओ के ममेरे भाई बंजो बानरा (पूर्वी सिंहभूम के मुसाबनी निवासी) की मौत हो गयी।सड़क हादसे में वाहन चालक कुचाई के रूचाव गांव निवासी मायका सोय भी घायल हो गया। उसका इलाज सीएचसी में चल रहा है। घायल बीडीओ को बेहतर इलाज के लिए टीएमएच ले जाया गया है। ये घटना शुक्रवार करीब साढ़े तीन बजे की है।

सड़क हादसे की सूचना पर स्थानीय लोगों व कुचाई पुलिस के सहयोग से सभी घायलों को कुचाई सीएचसी लाया गया, जहां बीडीओ देवगम को चोट अधिक लगने के कारण सरायकेला सदर अस्पताल भेज दिया गया है, वहीं बंजो बानरा को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।सड़क हादसे में चालक को भी चोट लगी है, जिसका इलाज सीएचसी में ही चल रहा है। घटना में घायल बीडीओ को बेहतर इलाज के लिए टीएमएच ले जाया गया है।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि बीडीओ साधुचरण देवगम जिलिंगदा पंचायत के मुखिया के यहां आयोजित किसी कार्यक्रम में शामिल होने जिलिंगदा आ रहे थे। जैसे ही पुलिया के समीप पहुंचे, तभी विपरीत दिशा से एक बस काफी तेजी से आ रही थी। विपरीत दिशा से तेज गति से बस आता देख बीडीओ के चालक ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया और सीधे पुलिया से उनका वाहन जा टकराया। वाहन की गति तेज होने के कारण बीडीओ पुलिया के नीचे गिर गए, जिससे उनका हाथ व पैट टूट गया है, जबकि शरीर में अंदरूनी चोट आयी है।

बीडीओ का वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना पर लोगों की भीड़ लग गयी।लोग बीडीओ का हालचाल जानने लगे।घटना की सूचना पर पहुंची कुचाई पुलिस ने वाहन को अपने कब्जे में ले लिया।साथ ही शव को अपने कब्जे में करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।