झारखण्ड:दुमका से सीता सोरेन,धनबाद से ढुल्लू महतो और चतरा काली चरण सिंह होंगे उम्मीदवार,बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए पांचवी लिस्ट की जारी…..

 

राँची।बीजेपी ने लोकसभा चुनावों के लिए अपनी पांचवी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें झारखण्ड के दुमका से सीता सोरेन को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा धनबाद से ढुल्लू महतो तो चतरा से कालीचरण सिंह बीजेपी के उम्मीदवार होंगे।

पांचवी लिस्ट में बीजेपी ने 111 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं।इस लिस्ट में उन्होंने दुमका से अपना प्रत्याशी बदल दिया है। पहले वहां सुनील सोरेन उम्मीदवार थे, लेकिन अब उनका पत्ता कट गया है और अब वहां से झामुमो से बीजेपी में गईं सीता सोरेन को उम्मीदवार बनाया गया है।

वहीं धबनाद से भी बीजेपी ने अपना उम्मीदवार फाइनल कर दिया है।वहां से पीएन सिंह का टिकट कट गया है और इस बार के चुनाव के लिए पार्टी ने ढुल्लू महतो को अपना उम्मीदवार बनाया है।

इसके अलावा बीजेपी ने चतरा सीट पर भी अपनी उम्मीदवार फाइल कर दिया है।यहां से पार्टी ने कालीचरण महतो पर अपना भरोसा जताते हुए टिकट फाइन कर दिया है।

PRESS RELEASE–5th list of BJP candidate for GE to the Lok Sabha 2024 on 24.03.2024 (1)

इससे पहले चतरा सांसद सुनील सोरेन ने पहले ही सोशल मीडिया एक्स पर लिखा था कि पार्टी ने उन्हें दस साल काम करने के लिए मौका दिया इसके लिए वे पार्टी नेतृत्व का आभार जताते हैं. उनके इस पोस्ट के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि शायद इस बार पार्टी उन्हें टिकट नहीं देगी।बीजेपी ने अपने 13 प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर दिए हैं। इससे पहले बीजेपी धनबाद और चतरा में राजपूत प्रत्याशी पर दांव लगाती थी।