राजधानी राँची में प्रतिष्ठित जेवर दुकान से करीब दो करोड़ का सोना गायब, मैनेजर समेत दो गिरफ्तार,गया जेल…

राँची।राजधानी के एक प्रतिष्ठित ज्वेलर्स दुकान से करीब दो करोड़ रुपये का सोना गायब करने का मामला सामने आया है।मामले में ज्वेलर्स दुकान के मालिक के द्वारा राँची के लोअर बाजार थाना में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। वहीं पुलिस ने मामले में कारवाई करते हुए ज्वेलर्स दुकान मैनेजर और एक कारीगर को गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया गया।

लोअर बाजार थाना क्षेत्र में स्थित सर्वदा ज्वेलर्स के मैनेजर के द्वारा लगभग 2 करोड़ रुपए का सोना गायब कर दिया गया है।मामले में ज्वेलर्स दुकान के मालिक अनुराग सिंघानिया के द्वारा अपने ही मैनेजर मोहित नारंग के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। मामला सामने आने के बाद लोअर बाजार पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रतिष्ठान के मैनेजर मोहित नारंग को हिरासत में लेकर जब उससे पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।जेवर दुकान के ही एक कारीगर जीतन हाजरा को भी इसी मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

सर्वदा ज्वेलर्स के मालिक अनुराग सिंघानिया ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया है कि उनके प्रतिष्ठान में 10 से 11 स्टाफ काम करते हैं।मार्च महीने में जब ऑडिटर के द्वारा ऑडिट किया गया तो यह जानकारी मिली कि लगभग 2277.657 ग्राम सोना प्रतिष्ठान से गायब है।जांच में यह बात सामने आई कि उसके प्रतिष्ठान का स्टोर मैनेजर लगभग 6 महीने से धीरे-धीरे सोने की चोरी कर रहा था। ऑडिट में जब सोने की चोरी की बात पता चली तब अनुराग सिंघानिया के द्वारा थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई।

लोअर बाजार थाना प्रभारी दयानंद कुमार ने बताया कि प्रतिष्ठान के मैनेजर नारंग और एक कारीगर के द्वारा ही सोने की चोरी की जा रही थी। मैनेजर नारंग को शेयर बाजार में पैसा लगाने की आदत थी, इस बार उसने दो करोड़ रुपए का सोना बेचकर शेयर बाजार में 5 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाने के लिए इन्वेस्ट किया था।लेकिन अचानक शेयर बाजार में उसे सवा दो करोड़ रुपए का नुकसान हो गया इधर प्रतिष्ठान में ऑडिट हुआ तो सोने की चोरी पकड़ी गई।मामले में कार्रवाई करते हुए प्रतिष्ठान के मैनेजर मोहित नारंग और कारीगर जीतन हाजरा को गिरफ्तार कर लिया गया है।