गढ़वा पुलिस को बड़ी सफलता मिली, कई हथियार जब्त, 3 गिरफ्तार….

गढ़वा।झारखण्ड के गढ़वा पुलिस को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी कामयाबी मिली है।पुलिस ने कई हथियार बरामद किए हैं।इस सिलसिले में 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।एसपी दीपक कुमार पांडेय ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह जानकारी दी है।

एसपी दीपक कुमार पांडेय ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई में 4 देसी कट्टे, 7.65 एमएम की 3 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, 2 मैगजीन, 7.65 एमएम के 7 कारतूस एवं .315 एमएम के 2 खोखे बरामद किए गए हैं। इस सिलसिले में 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।गिरफ्तार किए गए तीनों लोगों की उम्र 25 से 45 वर्ष के बीच है। तीनों गढ़वा जिले के ही रहने वाले हैं।इसमें एक का पुराना आपराधिक इतिहास है। वह जेल भी जा चुका है।जिन लोगों के गिरफ्तार किया गया है, उनके नाम शुभम पासवान (28), राकेश चौधरी (25) और पप्पू चौधरी (45) हैं।

एसपी ने बताया कि सोमवार (25 मार्च) को ही सुबह 5 बजे गुप्त सूचना मिली थी कि हूर गांव में रहने वाले सुनील पासवान के पुत्र शुभम पासवान (28) ने कुछ हथियार छिपाकर रखे हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं को डराने-धमकाने में इनका इस्तेमाल किया जा सकता है।सूचना मिलते ही एसपी ने पुलिस निरीक्षक सह गढ़वा के थाना प्रभारी को सूचना के सत्यापन एवं छापेमारी के लिए एक टीम को हूर गांव भेजा गया। छापेमारी में शुभम पासवान के घर में बिस्तर के नीचे छिपाकर रखे गए कई हथियार पुलिस को मिले।पुलिस ने बताया कि बिस्तर के नीचे 4 देसी कट्टा केसाथ-साथ 7.65 एमएम के 3 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, 2 मैगजीन और 7.65 एमएम के 7 कारतूस बरामद हुए।इसके अलावा .315 एमएम के दो खोखे भी बरामद हुए।

शुभम ने बताया- मालिक सतेंद्र चौबे के हैं सभी हथियार

पूछताछ में शुभम पासवान ने बताया कि ये सभी हथियार उनके मालिक सतेंद्र चौबे के हैं। एक अन्य राइफल उसके दोस्त राकेश चौधरी के घर में छिपाकर रखा है। पुलिस की टीम ने राकेश चौधरी के घर से वह राइफल बरामद कर लिया है।इन लोगों ने पुलिस को यह भी बताया कि सभी हथियार सतेंद्र चौबे ने खरीदे थे। जैसे ही पप्पू चौधरी की गिरफ्तारी हुई, सतेंद्र चौबे ने डरकर अपने हथियार शुभम पासवान को छिपाकर रखने के लिए दे दिए।

शुभम पासवान ने पुलिस को यह भी बताया कि .315 एमएम के बोल्ड एक्शन राइफल से सतेंद्र चौधरी की शादी में सतेंद्र चौधरी ने फायरिंग भी की थी। उसी के ये दोनों खोखे हैं। इसके बाद पुलिस ने पप्पू चौधरी को फिर से गिरफ्तार कर लिया।पप्पू चौधरी ने स्वीकार किया कि जेल जाने से पहले सतेंद्र चौबे ने ये भी हथियार बेचे हैं।इसके पैसे भी अब तक उसे नहीं मिले हैं।

पुलिस ने इन 3 लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने शहीद टोला हूर गांव के सुनील पासवान के पुत्र शुभम पासवान, इसी गांव के बिहारी चौधरी के बेटे राकेश चौधरी और नवादा गांव के मोती चौधरी के बेटे पप्पू चौधरी के खिलाफ गढ़वा थाना में केस दर्ज कर लिया है।

पप्पू चौधरी के खिलाफ दर्ज हैं कम से कम 4 मुकदमे

एसपी ने बताया कि पप्पू चौधरी के खिलाफ गढ़वा थाने में अलग-अलग धाराओं में कम से कम 4 मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि छापामारी दल में 10 पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मी शामिल थे।

छापेमारी टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मी

कृष्ण कुमार साहू, पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी, गढ़वा
पुलिस अवर निरीक्षक सुभाष कुमार पासवान
पुलिस अवर निरीक्षक सुबोध बड़ाइक
सहायक अवर निरीक्षक अभिमन्यु कुमार सिंह
गृह रक्षक चालक उपेंद्र शुक्ला
आरक्षी अभय कुमार सिंह
आरक्षी देवकुमार उरांव
आरक्षी विनय रजक
आरक्षी विक्रम सिंह
आरक्षी राकेश कुमार सिंह