बिहार विधानसभा चुनाव 2020:पहले चरण के 71 सीटों पर मतदान शुरू,वोटरों में उत्साह,सुबह से बूथों पर लंबी लंबी लाइनें लगी है,कई दिग्गज भी वोट डालने बूथ पर पहुँचे हैं,सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम।

बिहार विधानसभा चुनाव 2020:
पटना।कोरोना काल में देश मे सबसे बड़ी विधानसभा चुनाव का मतदान शुरू हो गया है । पहले चरण के आज 71 सीटों पर मतदान शुरू,बूथों पर लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं लोग।उत्साह ,सतर्कता और अपना मताधिकार करने सुबह 6.30 बजे ही लोग लाइन में लगे गए।

मतदान 7 बजे शुरू होते ही लोगों में उत्साह बढ़ गया है।इस बार मतदान कोरोना गाइडलाइन के तहत हो रही है।लोग दो गज दूरी और मास्क पहनकर बूथों पर लाईन में लगे हैं।

वहीं कहीं मतदान शुरू होते ही ईवीएम खराब होने की भी शिकायतें मिल रही है।लेकिन चुनाव आयोग की टीम द्वारा तुरन्त उसकी भी व्यवस्था कर रहे है।मतदान जारी है।मतदान के लिए बूथ पर लाइन में लगे है।।सुबह से मतदान केंद्र पर कई बूथों पर लाइन में दिखे लोग,बूथों पर महिलाएं की संख्या दिख रही है अधिक।

बिहार विधानसभा आम चुनाव के पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर सख्त सुरक्षा के बीच आज बुधवार को मतदान शुरू है। इन सीटों पर मतदान के साथ ही 1066 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में बंद हो जाएगा। उम्मीदवारों में आठ मंत्रियों सहित 952 पुरुष व 114 महिला प्रत्याशी शामिल हैं।आपको यहां बता दें 2015 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान इन 71 सीटों पर किस पार्टी ने जीत दर्ज की थी।
21 सीटे जदयू,भाजपा 14 सीटें,राजद 25 सीटें बांकी अन्य
2015 में जदयू भाजपा से अलग होकर राजद के साथ चुनाव लड़ा था।

बिहार के वोटरों से सीएम नीतीश कुमार की अपील

बिहार विधानसभा चुनावों में आज पहले दौर की वोटिंग है।सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड संबंधी सावधानियों को बरतते हुए, लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें।दो गज की दूरी का रखें ध्यान, मास्क जरूर पहनें।

याद रखें, पहले मतदान, फिर जलपान!: पीएम मोदी