Jharkhand:राँची एसएसपी को मिली गुप्त सूचना पर डीएसपी नीरज कुमार के नेतृत्व में राँची पुलिस को मिली सफलता,9 अपराधी गिरफ्तार,कारवाई में डीएसपी और नामकुम थाना प्रभारी हुए घायल।

राँची।राँची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर डीएसपी मुख्यालय 1नीरज कुमार के नेतृत्व में नामकुम थाना और कांके थाना पुलिस की बड़ी कार्यवाई।कार्रवाई में लूटकांड अंजाम देनेवाले गिरोह का उद्भेदन किया गया। इस दौरान पुलिस को बड़ी सफलता मिली पुलिस ने मामले में 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। लेकिन इस अभियान के दौरान डीएसपी नीरज कुमार और नामकुम थाना के इंस्पेक्टर सह प्रभारी प्रवीण कुमार घायल हो गए।

सड़क पर लूटपाट करने वाला गिरोह

राँची के ग्रामीण इलाके में सड़कों पर लूट कांड की घटना को अंजाम देनेवाले एक शातिर गिरोह का पुलिस ने उद्भेदन किया। गिरोह में बड़े ही शातिर अंदाज में रिंग रोड के आसपास गाड़ियों की लूटपाट की घटना को अंजाम देते थे। कांके, नामकुम इलाके में इस गिरोह ज्यादा सक्रिय था। लूट कांड अंजाम देने के बाद ये गिरोह बड़े ही शातिराना अंदाज में गाड़ियों की झारखण्ड से बाहर भेज देने का काम करता था।पुलिस को इन आरोपियों के पास से एक पिस्तौल भी बरामद हुई है। जो जानकारी पुलिस को अबतक इनसे हुई पूछताछ में मिली ही उसके अनुसार ये लूटी गई गाड़ियों में नशे का सामान भर दूसरे प्रदेश भेजते थे।

लंबे समय से तलाश थी

पुलिस इस गिरोह को लंबे समय से तलाश कर रही थी।जिसके बाद सूचना मिलने के बाद जब पुलिस टीम इन्हें गिरफ्तार करने पहुंची तो ये अपराधी पिकअप वैन से भागने लगी जिसके बाद इन्हें पीछा कर पुलिस के द्वारा पकड़ा गया। वही गाड़ी से धक्का लगने के कारण नामकुम थाना प्रभारी के पैर में चोट लगी। जिस कारण थाना प्रभारी के पैर में 5 टांके लगे। वही डीएसपी नीरज कुमार के पैर में भी चोट लगी।

समान बरामदऔर गिरफ्तार अपराधी

आपराधियो के पास से पुलिस ने एक पिस्तौल,6 मोबाइल और लूटे गए 2 पिकअप वैन भी बरामद किया गया है। वही गिरफ्तार अपराधियो का आपराधिक इतिहास भी रहा है। वही गिरफ्तार आरोपियों में खूंटी, तमाड़ के ज्यादातर अपराधी शामिल है।

वही इस लूट कांड में पकड़ा गया एक शातिर अपराधी
अजीम हवारी उर्फ हिमांशु ,खूँटी है जिस पर दर्जन भर से मामले राँची और खूंटी के थाने में दर्ज है। वही शातिर अपराधी शाहिद अंसारी जो रंगादारी मामले में जेल जा चुका है वो भी इस गिरोह में शामिल था।वही इसके अलावा जन्नत खान, विकास लोहरा उर्फ भालू, निसार अंसारी, सूरज कुमार गंझू, जितेंद्र कुमार, मनीष कुमार सिंह को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपीयो में 7 नामकुम थाना से हैं जबकि 2 अन्य आरोपी कांके पुलिस द्वारा वांछित थे।