झारखण्ड पुलिस अब शादी में बैंड बजायेगी:जैप-10 की महिला बैंड शादी के इस सीजन बुकिंग के लिए तैयार,लगेंगे 20 या 10 हजार रुपये….

राँची।झारखण्ड पुलिस ने अनूठा पहल किया है। स्कूल-कॉलेजों और सरकारी कार्यक्रम में बजने वाला झारखण्ड पुलिस का बैंड अब शादियों और दूसरे फंक्शन में भी उपलब्ध होगा। इसे लेकर विज्ञापन जारी किया गया है। शादियों के लिए उपलब्ध होने वाला बैंड है जैप 10 का महिला बैंड। हालांकि ऐसा नहीं है कि यह पहली बार हो रहा है। जैप 10 की ओर से पहले से यह बैंड उपलब्ध कराया जाता है। जैप 10 की ओर से जारी विज्ञापन में बताया गया है कि आम आदमी के लिए पूरी और आधी बैंड का विकल्प है। शादियों के लिए बुकिंग जारी है।

जारी विज्ञापन के अनुसार शादी और दूसरे निजी कार्यक्रम के लिए इच्छुक व्यक्ति आधी या पूरी बैंड का विकल्प चुन सकता है। पूरी बैंड में लगभग 34 लोगों की टीम होती है। वहीं आधी बैंड में लगभग 16 से 18 लोगों की टीम होती है। पूरी बैंड के लिए 20 हजार रुपये देने होंगे। वहीं आधी बैंड के लिए 10 हजार रुपये लगेंगे। वहीं बैंड के आने जाने के लिए का खर्च बुकिंग करने वाले व्यक्ति को चुकाना होगा।

दो घंटे के लिए करा सकते हैं बुकिंग

जैप 10 महिला बटालियन बैंड की बुकिंग दो घंटे के लिए होगी। इस बैंड की बुकिंग रात 10 बजे के बाद के लिए नहीं होगी। बैंड के आने-जाने का खर्च बुकिंग करने वाले व्यक्ति को देना होगा।निर्धारित दर के अनुसार अगर बुकिंग राँची के लिए है तो बुकिंग करने वाले को 900 रुपये देने होंगे। वहीं राँची के बाहर के लिए 16 रुपये प्रतिकिमी की दर से पैसा जमा करना अनिवार्य होगा। बैंड की बुकिंग कंट्रोल रूम में कमांडेट के पास आवेदन देकर किया जा सकता है। बुकिंग के लिए E-mail : co-jap10@jhpolice.gov.in या कंट्रोल रूम के नंबर 0651-2270005 पर संपर्क किया जा सकता है।

इस संबंध में जैप कमांडेंट धनंजय सिंह ने बताया कि यह पहली बार नहीं हो रहा है। पहले भी समय-समय पर विज्ञापन जारी कर बताया जाता है। जैप 10 की बैंड स्कूल, कॉलेजों के कार्यक्रम में नि:शुल्क परफॉर्म करती है। निजी कार्यक्रमों के शामिल होकर एक फंड जेनरेट करते हैं। वहीं कई लोगों का शौख भी होता है कि उनके कार्यक्रम में पुलिस की बैंड आए। उन्होंने बताया कि बीते साल शादियों के सीजन में 10 बुकिंग हुई थी। इस साल भी कई बुकिंग हुई।