Ranchi:स्नैचर्स का दुस्साहस, घर के बाहर महिला से झपट ली सोने की चेन,सीसीटीवी में कैद हुई घटना……

राँची।राजधानी राँच में चेन छिनतई गैंग का आतंक जारी है।मामला जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के हेसाग का है, यहां एक बुजुर्ग महिला से उचक्कों ने सोसायटी के गेट पर ही सोने की चेन की छिनतई कर पुलिस को चुनौती दे डाली है।वही सूचना है कि दूसरी घटना पुलिस मुख्यालय से 200 मीटर की दूरी पर एक और अन्य महिला से चेन छिनतई हुई है।हालांकि इस घटना की पुष्टि नहीं हुई है।राजधानी राँची में करीब एक घण्टे के अंदर दो घटना को अंजाम देकर बाइक सवार स्नैचर भाग गया है।बता दें इससे पहले कार्रवाई करते हुए एक महीने के भीतर राँची पुलिस ने करीब एक दर्जन स्नैचर्स को गिरफ्तार कर बहुत हद तक स्नैचिंग पर रोक लगाई थी।लेकिन चार पांच दिनों से एक बार स्नैचर्स एक्टिव फिर हो गए हैं।

आज बुधवार की सुबह एक बुजुर्ग महिला पति के साथ मॉर्निंग वॉक कर सोसायटी के गेट के अंदर प्रवेश करने वाली थी महिला अपने गेट से मात्र पांच सेकेंड की दूरी पर थी तभी हेलमेट पहने हुए स्नैचर्स उनके पीछे दौड़ कर आता है और सोने की चेन झपट कर फरार हो जाता है।यह घटना जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के हेसाग स्थित ग्रीन गार्डन सोसायटी के बाहर की है ।बताया जाता है कि पूर्व मेकॉन कर्मी अपनी पत्नी के साथ अपनी सोसायटी की तरफ लौट रहे थे इसी दौरान हेलमेट पहने स्नैचर्स ने उनकी पत्नी के सोने की चेन छीन ली।

वहीं स्नैचर्स की पूरी करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है।सीसीटीवी कैमरे में साफ नजर आ रहा है कि दोनों बाइक सवार अपराधी पूर्व मेकॉनकर्मी और उनकी पत्नी का लगातार पीछा कर रहे थे, जिसकी भनक दोनों पति-पत्नी को नहीं लग पाई।दोनों बड़े आराम के साथ बिना किसी भय के अपने सोसायटी के अंदर जाने वाले थे कि बाइक सवार दो अपराधियों में से एक अपराधी तेजी के साथ महिला की तरफ पीछे से आता है और गले से सोने की चेन झपट कर फरार हो जाता है। बुजुर्ग मेकॉन कर्मी हिम्मत दिखाते हुए अपराधियों को खदेड़ते भी हैं लेकिन वे उन्हें पकड़ने में कामयाब नहीं हो पाते हैं। दरअसल एक अपराधी अपने बाइक को स्टार्ट कर के पहले से ही खड़ा था चेन छीनने के बाद दूसरा अपराधी स्टार्ट बाइक पर बैठ जाता है जिसके बाद दोनों फरार हो जाते हैं।

इस घटना के सम्बंध में हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना भी कैद हुई है। पुलिस लाल टीशर्ट पहने अपराधियों की तलाश में जुटी हुई है। दोनों बुजुर्ग लिखित शिकायत दे रहे हैं जिस पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।वहीं दूसरी घटना के सम्बंध में बताया कि अभी पुष्टि नहीं हुई है।जिस महिला से चेन छिनतई की सूचना मिली है उनसे संपर्क करने की कोशिश की जा रही है।उनसे संपर्क होने के बाद ही दूसरी घटना के बारे में कुछ कहा जा सकता है।डीएसपी ने बताया कि अपराधियों की पहचान कर छापेमारी जारी है।