चाईबासा:2020 में पहला घूसखोर दरोगा चढ़ा एसीबी के हत्थे, 10 हजार घुस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार..

चाईबासा: जिले सोनुवा थाना में पदस्थापित दारोगा घनशयाम दास का मासिक वेतन करीब 75 हजार रुपए है.हर महीने करीब 75 हजार वेतन पाने वाले दरोगा घनश्याम दास को जमशेदपुर कि एसीबी की टीम ने मंगलवार को 10 हजार रूपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि दरोगा घनश्याम दास के द्वारा दुष्कर्म कांड में केस कमजोर करने के एवज में घूस की मांग की गई थी.

केस कमजोर करने के एवज में मांगी गई थी घूस:-

बता दें कि चाईबासा जिले के सोनूवा थाना क्षेत्र के रहने वाली शकुंतला पान नाम की महिला ने जमशेदपुर एसीबी को लिखित आवेदन देकर सूचित किया था कि महिला के देवर राकेश दास के खिलाफ सोनुवा थाना में पिछले वर्ष 15 जनवरी को दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ था.इस मामले के अनुसंधानकर्ता दरोगा घनश्याम दास के द्वारा केस को कमजोर कर देने तथा चार्जशीट में मदद करने के एवज में एक लाख रुपए की मांग की गई थी,लेकिन वादिनी इतने रुपए देने को तैयार नहीं थे तब जाकर दरोगा घनश्याम दास 10 हजार रूपए रिश्वत लेकर कार्य करने पर सहमत हुए थे.

एसीबी ने रंगे हाथ घुस लेते दरोगा को किया गिरफ्तार:-

वादिनी शकुंतला पान के द्वारा एसीबी जमशेदपुर को दरोगा के द्वारा घूस मांगे जाने की शिकायत मिलने के बाद एसीबी ने मामले का सत्यापन कराया सत्यापन के दौरान घुस मांगे जाने की बात सही पाई गई.इसके बाद एसीबी जमशेदपुर की टीम ने कार्रवाई करते हुए 10 हजार रूपए घूस लेते दरोगा घनश्याम दास को गिरफ्तार कर लिया.बता दें कि जमशेदपुर एसीबी का वर्ष 2020 का पहला ट्रैप है.