Jharkhand:पीएलएफआई उग्रवादी हत्याकांड का खुलासा,चार गिरफ्तार,भेजे गए जेल।

गुमला।जिले भरनो प्रखंड के करंज थाना क्षेत्र अंतर्गत महुआ टोली टोंगरी के पास जेल से छह महीने पहले बाहर आए PLFI उग्रवादी डहरु उरांव हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा किया है। साथ ही उग्रवादी की हत्या में शामिल उसके गांव के ही चार लोगों को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया गया। सरहुल के दौरान गांव में प्रसाद बांटा जा रहा था। डहरु उरांव को ज्यादा प्रसाद नहीं मिला तो उसने वहां मौजूद लोगों को धमकी दी और फिर वहां से चला गया। इससे लोग डर गए और उसकी हत्या कर दी। यह जानकारी बुधवार को एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल ने दी।

गिरफ्तार आरोपियों में मंगल दास, परमेश्वर उरांव, शंकर साहू व वीरेंद्र उरांव उर्फ तोता शामिल है। एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल ने बताया कि 2 मई को करंज थाना की पुलिस ने ग्रामीणों की सूचना पर महुआ टोली टोंगरी के पास स्थित एक कुएं से डहरु उरांव की लाश बरामद की थी। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि 28 अप्रैल को वह घर से बाहर घूमने निकला था, जिसके बाद से वह गायब था।

एसडीपीओ ने कहा कि गिरफ्तारी के बाद चारों आरोपियों ने घटना में अपनी संलिप्ता स्वीकार की है। साथ ही घटना के कारणों पर बताया है कि गांव में सरहुल मनाया जा रहा था। साथ ही अखरा में प्रसाद वितरण किया जा रहा था। इसी दौरान डहरु भी वहां प्रसाद लेने पहुंचा। उसे भी प्रसाद दिया गया। मगर और प्रसाद मांगने लगा। इसपर एक आरोपी मंगल ने उसे प्रसाद देने से इनकार कर दिया। इस पर डहरु आक्रोशित हो गया और प्रसाद को फेंकते हुए अपने आपराधिक इतिहास को बताकर धमकी देने लगा। फिर अपने घर चला गया। इधर, डहरु की धमकी से मंगल समेत अन्य ग्रामीण डर गए। इसी के बाद उसकी हत्या की योजना बनाई।

एसडीपीओ ने बताया कि धमकी दिए जाने के बाद दूसरे दिन नशे में धुत चारों आरोपियों के सामने डहरु आ गया और उन्हें फिर से धमकाते हुए चिकन शराब की व्यवस्था करने की बात कही। चारों प्लान के तहत तैयार हो गए और उसे महुआ टोली टोंगरी की तरफ लेकर चले गए। जहां डहरु को नशे में धुत करने के बाद चारों ने मिलकर लाठी डंडे से मारकर उसकी हत्या कर दी। साथ ही शव को कुएं में फेंक दिया।