Jharkhand:एनआईए ने खूँटी से कुख्यात मानव तस्कर पन्ना लाल के सहयोगी व मानव तस्करी के मुख्य आरोपी शिव शंकर गंझु को गिरफ्तार किया.

राँची।झारखण्ड में मानव तस्करी के मामले की जांच कर रहे एनआइए ने कुख्यात मानव तस्कर पन्ना लाल के सहयोगी व मानव तस्करी के मुख्य आरोपी शिव शंकर गंझू को खूंटी से गिरफ्तार कर लिया।शिव शंकर मुरहू थाना क्षेत्र के गनोलिया गांव का रहने वाला है। एनआईए की जांच में सामने आया है कि शिव शंकर गंझू दो प्लेसमेंट एजेंसियों का मालिक था।उसका नाम मेसर्स लक्ष्मी प्लेसमेंट सर्विस एंड बिरसा सिक्योरिटी एंड प्लेसमेंट था। यह झारखण्ड और दिल्ली में उसके भाई और कुख्यात मानव तस्करी रैकेट के किंगपिन पन्ना लाल महतो द्वारा संचालित किया जा रहा था।शिव शंकर को एनआइए कोर्ट में पेश कर चार दिन के लिए पुलिस हिरासत में ले लिया गया है। इस मामले में आगे की जांच की जा रही है।

झारखण्ड में मानव तस्करी की एनआइए जांच कर रही है।एनआइए मुख्यालय ने झारखण्ड के बड़े मानव तस्कर माने जाने वाले पन्नालाल के खिलाफ दर्ज मामले की अनुसंधान टेकओवर करने की गुजारिश झारखण्ड पुलिस से की थी. एनआइए ने टेकओवर करते हुए जांच शुरू कर दी थी।पन्ना लाल के खिलाफ खूंटी की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट में छह अगस्त 2018 को प्राथमिकी दर्ज की गई थी।एनआइए ने इसी प्राथमिकी को टेकओवर करते हुए दो मार्च 2020 को प्राथमिकी दर्ज की है।इस मामले को लेकर एनआइए ने कांड संख्या 1/2020 दर्ज किया है।