Jharkhand:जामताड़ा पुलिस ने करमाटांड़ से एक नाबालिग सहित चार साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार,34 सिम,मोबाइल,नगद,पासबुक,एटीम बरामद..

जामताड़ा।साइबर अपराध पर पुलिस की ओर से लगातार कार्रवाई के बाद भी इस पर अंकुश नहीं लग रहा है। बुधवार को करमाटांड़ थाना क्षेत्र के हेठ करमाटांड़ गांव में पुलिस ने छापेमारी कर चार साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है। चारों में एक नाबालिग है। जबकि दो आरोपी पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गए।थाना प्रभारी सह प्रशिक्षु आइपीएस हरविदर सिंह के नेतृत्व में छापेमारी की गई। थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में मिथुन कुमार मंडल, विकास मंडल व संदीप मंडल है। यह सभी हेठ करमाटांड़ के रहने वाले हैं। नाबालिग आरोपी भी इसी गांव का रहने वाला है। पकड़े गए बदमाशों ने भागने वाले साइबर अपराधियों में सचिन मंडल और पप्पू मंडल का नाम बताया है। पूछताछ में बताया कि इन लोगों को करमाटांड़ बस्ती के मुन्ना खान नाम का एक युवक सिम पहुंचाता था। पुलिस को मुन्ना खान की तलाश है।

साइबर अपराधी के पास से 34 सिम, मोबाइल व नकद बरामद :

थाना प्रभारी ने कहा कि गिरफ्तार साइबर अपराधी के पास से 34 सिम कार्ड, 15 मोबाइल फोन, 12 हजार नकद, कई पासबुक व पांच एटीएम कार्ड के साथ विभिन्न बैंक के चेक बुक जब्त किए गए हैं। छापेमारी टीम में एसआइ परवन साह, विकास कुमार अशोक कश्यप, अरविद कुमार, केदार प्रसाद, आलोक कुमार, परिमल कुमार, रितिक कुमार व आरक्षी शर्मिला हांसदा शामिल थीं।

एक आरोपी की इसी महीने हुई थी शादी

गिरफ्तार साइबर अपराधियों में मिथुन मंडल की शादी बीते दो दिसंबर को ही हुई है। उसने साइबर अपराध के माध्यम से काफी संपत्ति भी अर्जित की है। प्रशिक्षु आइपीएस हरविदर कुमार सिंह ने गिरफ्तारी हो रही थी तो कुछ अपराधी सबूत को मिटाने का प्रयास कर रहे थे जिसमें उनके परिवार के लोग भी शामिल थे। साइबर क्राइम जैसे कलंक को मिटाने के लिए समाज के साथ-साथ परिवार के लोगों को भी आगे आना होगा।