झारखण्ड हाईकोर्ट ने खारिज की हेमंत सोरेन की याचिका,नहीं मिला विधानसभा में बजट सत्र में भाग लेने की अनुमित,ईडी के खिलाफ कोर्ट पहुंचे थे पूर्व सीएम…

राँची।झारखण्ड हाईकोर्ट से हेमंत सोरेन को फिर बड़ा झटका लगा है। प्रवर्तन निदेशालय की विशेष अदालत के बाद अब झारखण्ड हाईकोर्ट से भी उनकी याचिका खारिज हो गई है। इसके साथ ही यह तय हो गया कि हेमंत सोरेन अब विधानसभा के बजट सत्र में शामिल नहीं हो पाएंगे।ईडी की विशेष अदालत पहले ही झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका खारिज कर चुकी है।

इधर झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर हाईकोर्ट में बुधवार (28 फरवरी) को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद हेमंत सोरेन की याचिका पर कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। एक्टिंग चीफ जस्टिस एस चंद्रशेखर की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया। ज्ञात हो कि राजधानी राँची में कागजात में हेराफेरी करके जमीन की खरीद मामले में हेमंत सोरेन को ईडी ने 31 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया था। हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी और ईडी की कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है।