Jharkhand:चाईबासा के गुदड़ी थाना क्षेत्र में डायन बिसाही के आरोप में एक वृद्ध महिला की पीट पीट कर हत्या,आरोपी फरार..

चाईबासा।पश्चिमी सिंहभूम जिला के घोर नक्सल प्रभावित गुदड़ी थाना क्षेत्र के देवां गांव में डायन बताकर वृद्ध महिला की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई।आरोप गांव के ही तीन लाेगों पर लगा है। हालांकि तीनों फरार हैं।

इधर एएसपी सह पोड़ाहाट चक्रधरपुर के एसडीपीओ नाथु सिंह मीणा ने बताया कि घटना शनिवार शाम की है। देवां गांव के ही तीन लोगों ने डायन का आरोप लगाते हुए वृद्ध महिला की लाठी-डंडे से पीटकर कर हत्या कर दी। पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के प्रयास में जुटी है। गुदड़ी थाना पुलिस ने रविवार को शव को बरामद कर पोस्टमाॅर्टम के लिए भिजवा दिया है।मृतक महिला के परिजन के बयान पर पुलिस आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

झारखण्ड: डायन बिसाही के नाम पर पिछले 9 महीने में 191 महिलाओं के साथ मारपीट की घटना-

झारखण्ड में डायन का आरोप लगाकर महिलाओं के साथ जुल्म का सिलसिला जारी है। राज्य के थानों में दर्ज केस के अनुसार यह कुप्रथा बढ़ रही है। झारखण्ड पुलिस के अनुसार, 2020 में सितंबर तक डायन के नाम पर 27 महिलाओं को ग्रामीणों ने मार दिया। जबकि 191 महिलाओं के साथ पिटाई का केस दर्ज किया गया है। मौत और पिटाई की सजा पंचायतों में सुनाई गई या ग्रामीणों ने मिलकर दिन में या रात के अंधेरे में इसे अंजाम दिया। पीड़ित महिलाओं में कई के साथ निर्वस्त्र कर उन्हें पूरे गांव में घुमाने की घिनौनी हरकत की गई। वहीं, कई महिलाओं को पीट-पीटकर मार दिया गया या घर के साथ आग के हवाले कर दिया गया।